Monday, May 06, 2024
Advertisement

IND vs AUS दूसरे टी20 में कैसा रहने वाला है पिच का मिजाज, जानें गेंदबाजों या बल्लेबाजों में किसका दिखेगा दम

India vs Australia: तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाएगा। इस सीरीज के पहले मैच में भारतीय टीम 2 विकेट से जीत दर्ज की थी।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: November 26, 2023 7:55 IST
India vs Australia- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला आज तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इस सीरीज के पहले मुकाबले में भारतीय टीम ने 209 रनों के लक्ष्य का सफलतापूर्वक करते हुए मैच को 2 विकेट से अपने नाम किया था। पहले मैच में कप्तान सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन के बल्ले से जहां अर्धशतकीय पारी देखने को मिली थी, तो वहीं रिंकू सिंह ने भी मैच फिनिशर की भूमिका को बखूबी अदा किया था। हालांकि भारतीय टीम के गेंदबाजों की तरफ से खराब प्रदर्शन देखने को मिला था, जिसमें वह सिर्फ 2 विकेट ही हासिल करने में कामयाब हुए थे। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से पहले मैच में जोश इंग्लिश ने 50 गेंदों में 110 रनों की शानदार पारी खेली थी।

कैसा रहने वाला है पिच का मिजाज

दोनों टीमों के बीच अब दूसरा मुकाबला तिरुवनंतपुरम के मैदान पर भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे से खेला जाएगा। यहां की पिच को लेकर बात की जाए तो मौसम को देखते हुए तेज गेंदबाजों को मदद मिलने की उम्मीद जताई जा रही है। अब तक ग्रीनफील्ड क्रिकेट स्टेडियम में तीन टी20 इंटरनेशनल मुकाबला खेला गए हैं। जिसमें लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने 2 मैचों में जीत हासिल की है तो एक बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम मैच को अपने नाम करने में कामयाब हुई है। भारतीय टीम को तीन में से 2 में जीत जबकि एक मैच में हार का सामना करना पड़ा है। इस मैदान पर पहली पारी का औसत स्कोर 114 रनों के करीब का देखने को मिला है।

बारिश डाल सकती मैच में खलल

तिरुवनंतपुरम में पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश होने का सिलसिला जारी है। ऐसे में इस मुकाबले के दौरान बारिश का खलल पड़ते हुए देखने को मिल सकता है। एक्यूवेदर की रिपोर्ट के अनुसार मैच के दौरान जहां अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है तो वहीं बारिश होने की 20 से 25 फीसदी तक संभावना जताई जा रही है।

यहां पर देखिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

भारत - यशस्वी जयसवाल, ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन (विकेटकीपर), तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, प्रसिद्ध कृष्णा, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार।

ऑस्ट्रेलिया - मैथ्यू शॉर्ट, स्टीवन स्मिथ, जोश इंग्लिस,मार्कस स्टोइनिस, आरोन हार्डी, टिम डेनिड, मैथ्यू वेड (कप्तान/विकेटकीपर), सीन एबॉट, नाथन एलिस, जेसन बेहरेनडोर्फ, तनवीर सांघा।

ये भी पढ़ें

IPL 2024 से पहले RCB ने लिया बड़ा फैसला, SRH के मयंक के लिए इस खिलाड़ी को किया ट्रेड!

IPL 2024 से पहले इस खिलाड़ी ने फैंस को दिया झटका, लीग में ना खेलने का लिया फैसला

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement