Sunday, April 21, 2024
Advertisement

5वें टी20 मैच में भारतीय टीम की प्लेइंग 11 में हो सकता बड़ा बदलाव, इन 2 खिलाड़ियों को मौका मिलने की उम्मीद

India vs Australia: भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथा टी20 मैच जीतने के साथ सीरीज में अजेय बढ़त पहले ही ले ली है। अब सीरीज के आखिरी मुकाबले में टीम इंडिया के पास अपनी बेंच स्ट्रेंथ को आजमाने का मौका है, जिसमें 2 बड़े बदलाव होने की उम्मीद जताई जा रही है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: December 02, 2023 21:50 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : AP भारतीय क्रिकेट टीम

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में भारतीय टीम ने पहले ही 3-1 की बढ़त बना ली है। अब सीरीज का आखिरी मुकाबला 3 दिसंबर को बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा जिसमें टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में बड़े बदलाव की उम्मीद की जा रही है। चौथे टी20 मैच में भारतीय टीम चार बदलावों के साथ मैदान पर उतरी थी, जिसमें श्रेयस अय्यर, जीतेश शर्मा, दीपक चाहर और मुकेश कुमार को शामिल किया गया था। ऐसे में ये खिलाड़ी आखिरी टी20 मैच भी खेलते हुए दिख सकते हैं। वहीं भारत को इस सीरीज के बाद साउथ अफ्रीका के दौरे पर 10 दिसंबर से 3 मैचों की टी20 सीरीज भी खेलनी है, ऐसे में शुरुआती चार मैचों में खेलने वाले कुछ खिलाड़ियों को आखिरी मुकाबले से पहले आराम दिया जा सकता है।

वॉशिंगटन सुंदर को मिल सकता मौका

दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले भारतीय टीम मैनेजमेंट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी टी20 मैच में कुछ खिलाड़ियों को जरूर आजमाना चाहेगी। इसमें पहला नाम अब इस सीरीज में एक भी मुकाबला नहीं खेलने वाले वॉशिंगटन सुंदर को मौका दिया जा सकता है। लेग स्पिनर रवि बिश्वनोई की जगह पर सुंदर को टीम में शामिल किया जा सकता है। बिश्नोई ने इस टी20 सीरीज के शुरुआती चार मुकाबलों में गेंद से शानदार प्रदर्शन करते हुए सभी को प्रभावित किया है। वहीं आखिरी टी20 मैच में एक और जो बड़ा बदलाव हो सकता है, उसमें रिंकू सिंह की जगह पर शिवम दुबे को खेलने का मौका मिलने की उम्मीद जताई जा रही है। शिवम जहां निचलेक्रम में तेजी के साथ रन बनाने की काबिलियत रखते हैं वहीं वह गेंद से भी टीम के लिए एक विकल्प बन सकते हैं।

बेंगलुरु में अब तक एक भी मैच नहीं हारा ऑस्ट्रेलिया

बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जाने वाले टी20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में दोनों टीमों का इस मैदान पर रिकॉर्ड देखा जाए तो उसमें ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अब तक यहां खेले 2 मैचों में दोनों ही जीते हैं। वहीं भारतीय टीम ने इस मैदान पर छह मैच खेले हैं, जिसमें से उन्हें 2 में जीत जबकि तीन में हार का सामना करना पड़ा है।

यहां पर देखिए 5वें मैच में भारतीय टीम की संभावित प्लेइंग 11

रुतुराज गायकवाड़, यशस्वी जायसवाल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), शिवम दुबे, जीतेश शर्मा (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, दीपक चाहर, आवेश खान, मुकेश कुमार।

ये भी पढ़ें

IND vs AUS: टीम इंडिया का ऐतिहासिक प्रदर्शन, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली बार किया ये कारनामा

BAN vs NZ: बांग्लादेश ने किया बड़ा उलटफेर, न्यूजीलैंड को पहली बार अपने घर पर टेस्ट में हराया

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement