Friday, May 10, 2024
Advertisement

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया को तगड़ा झटका, भारत दौरे से ये घातक खिलाड़ी बाहर

IND vs AUS: भारत के खिलाफ भिड़ने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम को तगड़ा झटका लगा है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: December 11, 2022 16:31 IST
India vs Australia T20- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV India vs Australia T20

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम इस वक्त भारत दौरे पर आई हुई है। यहां ऑस्ट्रेलिया की टीम 5 मैचों की टी20 सीरीज में भारतीय टीम का सामना कर रही है। इस सीरीज का पहला मुकाबला जीतकर ऑस्ट्रेलिया मजबूत स्थिती में है। लेकिन इसी बीच ऑस्ट्रेलिया की टीम को इस सीरीज के बीच ही एक बड़ा झटका लगा है। दरअसल ऑस्ट्रेलिया की एक घातक खिलाड़ी चोट के चलते इस सीरीज से बाहर हो गई है।

ऑस्ट्रेलिया को तगड़ा झटका  

ऑस्ट्रेलिया की स्पिनर जेस जोनासेन को पांच मैचों की सीरीज के पहले टी20 में अपनी दाहिनी हैमस्ट्रिंग में चोट लगने के बाद रविवार को शेष भारत दौरे से बाहर कर दिया गया। बाएं हाथ की यह स्पिनर स्वदेश क्वींसलैंड लौट आई हैं। आस्ट्रेलिया की 15 सदस्यीय टीम में लेग स्पिनर अमांडा-जेड वेलिंगटन को शामिल किया जाएगा, जिनके भारत आने की उम्मीद है और तीसरे मैच से पहले मंगलवार को मेजबान टीम जुड़ेगीं।

पहले टी20 में लगी थी चोट

जोनासेन को शुक्रवार को डीवाई पाटिल स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया की 9 विकेट की जीत के दौरान फील्डिंग करते हुए चोट लग गई थी। ऑस्ट्रेलिया टीम के फिजियोथेरेपिस्ट केट बेरवर्थ ने कहा, "उसका मूल्यांकन किया गया है और यह स्पष्ट है कि इस सीरीज के दौरान वापसी के लिए आवश्यक समय सीमा बहुत कम है।" उन्होंने कहा, "जेस सीरीज के शेष समय के लिए उपलब्ध नहीं होंगी और अपने रिहैबिलिटेशन को जारी रखने के लिए ब्रिसबेन लौटेंगी।"

जल्द ठीक होने की उम्मीद

चोट के कारण जनवरी में पाकिस्तान के खिलाफ घर में होने वाली वनडे और टी20 सीरीज या दक्षिण अफ्रीका में फरवरी में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए जोनासेन के बाहर होने की उम्मीद नहीं है। दक्षिण अफ्रीका में आईसीसी टूर्नामेंट से पहले अपने विकल्पों का आकलन करने के उद्देश्य से, जोनासेन के प्रतिस्थापन वेलिंगटन को मूल टीम में जगह नहीं मिली क्योंकि ऑस्ट्रेलिया ने तेज गेंदबाजी विकल्पों के साथ जाने का विकल्प चुना। 2018 में ऑस्ट्रेलिया के भारत के पिछले दौरे के बाद से कोई टी20 नहीं खेला है, लेकिन अगस्त में राष्ट्रमंडल खेलों की टीम की सदस्य थीं। उन्होंने मार्च में न्यूजीलैंड में 50 ओवर के विश्व कप के दौरान दो वनडे मैच भी खेले।

इस बीच, डार्सी ब्राउन के पास डीवाई पाटिल स्टेडियम में रविवार को होने वाले दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम में वापसी का मौका है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement