Saturday, April 27, 2024
Advertisement

राजकोट टेस्ट में चलेगा इस गेंदबाज का जादू, दिग्गज गेंदबाज ने अपने बयान से कर दिया आगाह

India vs England: राजकोट के मैदान पर 15 फरवरी से भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच में फिर से सभी की नजकें एक बार फिर से भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के प्रदर्शन पर रहने वाली हैं, जिन्होंने विशाखापट्टनम टेस्ट में मैच विनिंग प्रदर्शन किया था।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: February 14, 2024 19:11 IST
Ravichandran Ashwin And Jasprit Bumrah- India TV Hindi
Image Source : GETTY रविचंद्रन अश्विन और जसप्रीत बुमराह

भारत और इंग्लैंड के बीच राजकोट के मैदान पर टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला 15 फरवरी से खेला जाएगा। इस मैच में एक बार फिर से सभी की नजरें भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के प्रदर्शन पर रहने वाली हैं, जिन्होंने दूसरे टेस्ट में कुल 9 विकेट हासिल करने के साथ टीम की जीत में सबसे अहम योगदान दिया था। अब बुमराह को लेकर टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने बयान देते हुए ये कहा है कि पहले 2 टेस्ट मैच की तरह ही तीसरे मुकाबले की पिच भी कुछ वैसी ही होगी और ऐसे में एक बार फिर से बुमराह की रिवर्स स्विंग का जादू देखने को मिल सकता है।

शुरुआती दो दिन बल्ले और गेंद के बीच अच्छा मुकाबले की उम्मीद

जहीर खान ने जियो सिनेमा पर राजकोट टेस्ट मैच को लेकर कहा कि उम्मीद करता हूं कि पिच हैदराबाद और विशाखापट्टनम की तरह ही होगी। इस तरह की पिच पर शुरुआती 2 दिन बल्ले और गेंद के बीच अच्छा मुकाबला दिखना चाहिए और फिर तीसरे दिन से स्पिनर्स हावी होते हुए दिख सकते हैं। आपको कुछ रिवर्स स्विंग भी दिखेगी और चौथे तथा पांचवें दिन स्पिनरों का दबदबा होगा। वहीं जहीर खान ने राजकोट टेस्ट मैच में भारतीय टीम की प्लेइंग 11 को लेकर कहा कि रवींद्र जडेजा की घरेलू मैदान पर अंतिम एकादश में वापसी को देखते हुए भारत को कुछ कठिन फैसले लेने की जरूरत होगी। यह एक और सिरदर्द होने वाला है कि आप टीम में किसने चुनेंगे। अक्षर पटेल होगा, यह कुलदीप यादव होगा या आप सभी को चुनोगे। उन्होंने कहा कि भारत को इस बारे में सोचना होगा कि क्या आपको बुमराह के साथ अतिरिक्त गेंदबाज की जरूरत है।

इंग्लैंड टीम के मध्यक्रम के लिए नहीं होगा बुमराह का सामना करना

राजकोट टेस्ट मैच को लेकर जहीर खान के अलावा इंग्लैंड टीम के पूर्व खिलाड़ी ओवैस शाह भी उनकी बातों से पूरी तरह सहमत दिखे और उन्होंने कहा कि इंग्लैंड टीम के मिडिल ऑर्डर के लिए राजकोट टेस्ट में बुमराह का सामना करना बिल्कुल भी आसान काम नहीं होने वाला है, क्योंकि जब वह गेंद को रिवर्स स्विंग कराते हैं तो विकेट लेने के साथ रन भी नहीं देते हैं, ऐसे में इंग्लिश बल्लेबाजों को काफी मुश्किल का सामना जरूर करना पड़ेगा।

(PTI INPUTS)

ये भी पढ़ें

ICC T20 Rankings : ग्लेन मैक्सवेल ने किया बड़ा धमाका, सूर्यकुमार यादव की बादशाहत बरकरार

ICC Rankings : टेस्ट का नंबर एक बल्लेबाज है ये खिलाड़ी, बेन स्टोक्स को फायदा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement