Sunday, April 28, 2024
Advertisement

ICC Rankings : टेस्ट का नंबर एक बल्लेबाज है ये खिलाड़ी, बेन स्टोक्स को फायदा

आईसीसी की ओर से टेस्ट क्रिकेट की नई रैंकिंग जारी कर दी गई है। इस बार इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स को फायदा मिलता हुआ नजर आ रहा है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: February 14, 2024 13:59 IST
ben stokes- India TV Hindi
Image Source : GETTY ICC Rankings : टेस्ट का नंबर एक बल्लेबाज है ये खिलाड़ी, बेन स्टोक्स को फायदा

ICC Test Rankings Update : भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के बीच आईसीसी की ओर से नई रैंकिंग जारी कर दी गई है। हालांकि ​दूसरे और तीसरे टेस्ट के बीच करीब 10 का अंतराल था और इससे पहले ही रैंकिंग आ गई थी। इसलिए इस बार ज्यादा उथलपुथल रैंकिंग में दिखाई नहीं दे रही है। खास तौर पर टॉप 10 की रैंकिंग में ज्यादा बदलाव नहीं हुआ है। लेकिन भारत के खिलाफ खेल रहे इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स को इस बार की रैंकिंग में फायदा हुआ है। 

केन विलियमसन टेस्ट के नंबर एक बल्लेबाज 

आईसीसी की ओर टेस्ट क्रिकेट की जो नई रैंकिंग जारी की गई है, उसमें टेस्ट के नंबर एक बल्लेबाज केन विलियमसन बने हुए हैं। उनकी रेटिंग इस वक्त 883 की है और फिलहाल उन्हें चुनौती देते हुए भी कोई भी खिलाड़ी नजर नहीं आ रहा है। ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ दूसरे स्थान पर 818 की रेटिंग के साथ कब्जा जमाए हुए हैं। यानी पहले और दूसरे नंबर के बल्लेबाज में काफी अंतर है। इंग्लैंड के जो रूट की रेटिंग 797 की है और वे तीसरे स्थान पर बने हुए हैं। न्यूजीलैंड के डेरिल मिचेल 788 की रेटिंग के साथ चौथे स्थान पर कब्जा किए हुए हैं। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आजम नंबर 5 पर हैं और उनकी रेटिंग 768 है। 

विराट कोहली टेस्ट रैंकिंग में नंबर 7 पर बरकरार 

आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में टॉप 5 में कोई बदलाव नहीं है, ऐसा ही कुछ इसके बाद भी नजर आ रहा है। ऑस्ट्रेलिया के उस्मान ख्वाजा 765 की रेटिंग के साथ नंबर 6 पर हैं। विराट कोहली ने अभी तक सीरीज का एक भी मैच नहीं खेला है और न ही बचे हुए मैच खेलेंगे, इसके बाद भी वे 760 की रेटिंग के साथ नंबर 7 पर बने हुए हैं। इंग्लैंड के हैरी ब्रूक 758 की रेटिंग के साथ नंबर 8 पर हैं। श्रीलंका के दमुथ करुणारत्ने 750 की रेटिंग के साथ नौवें और ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन दसवें स्थान पर कब्जा जमाए हुए हैं। उनकी रेटिंग 746 की है। 

बेन स्टोक्स को हुआ एक स्थान का फायदा 

टॉप 10 में भले ही कोई बदलाव न हुआ हो, लेकिन इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स को एक स्थान का फायदा हुआ है। वे पहले 16वें स्थान पर थे, लेकिन अब एक पायदान की उछाल के साथ 15वें स्थान पर पहुंच गए हैं। उनकी रेटिंग 676 की है। स्टोक्स के आगे जाने से साउथ अफ्रीका के टेम्बा बवूमा को एक स्थान का नुकसान झेलना पड़ा है। वे अब 671 की रेटिंग के साथ 16वें स्थान पर चले गए हैं। इंग्लैंड के ही ओली पोप ने एक स्थान की उछाल ली है। वे अब 671 की रेटिंग के साथ 16वें स्थान पर पहूंच गए हैं। इसके अलावा टॉप 20 की बात करें तो वहां भी बदलाव नजर नहीं आ रहे हैं। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

राजकोट टेस्ट के लिए एक दिन पहले ही प्लेइंग इलेवन का ऐलान, टीम में इतने बदलाव

राजकोट के मैदान में उतरते ही बेन स्टोक्स रचेंगे इतिहास, मुकाबले से पहले क्या बोले कप्तान

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement