Friday, April 26, 2024
Advertisement

FIFA World Cup 2026 के लिए टीम इंडिया का अहम मुकाबला कतर से, जानें कैसे देख सकेंगे Live Match

कुवैत के खिलाफ 1-0 की जीत के बाद, ब्लू टाइगर्स अपने घरेलू स्टेडियम, भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में अपने शुरुआती गेम में कतर से भिड़ेंगे। कतर वर्तमान एशियाई चैंपियन है और उसने 2022 फीफा वर्ल्ड कप की मेजबानी की थी।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: November 20, 2023 22:17 IST
Indian Football Team- India TV Hindi
Image Source : TWITTER (INDIAN FOOTBALL TEAM) भारतीय फुटबॉल टीम

भारतीय मेंस फुटबॉल टीम शुरुआती मैच में कुवैत के खिलाफ महत्वपूर्ण जीत के बाद, मंगलवार, 21 नवंबर को फीफा वर्ल्ड कप 2026 क्वालीफायर में कतर के खिलाफ घरेलू खेल के साथ वर्ष 2023 की अपनी सबसे बड़ी परीक्षा का सामना करेगी। वर्ल्ड कप क्वालीफायर भारत में लौट आया है क्योंकि राउंड 2 ग्रुप ए के दूसरे मैच में ब्लू टाइगर्स का मुकाबला भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में एशियाई चैंपियन से होगा। मेंस फीफा टीम स्टैंडिंग में 61वें स्थान पर मौजूद कतर ने अपने पहले मैच में अफगानिस्तान को 8-1 से हराया था।

पिछली बार किया था शानदार प्रदर्शन

भारतीय टीम ने इस साल मिश्रित परिणाम देखा है। वहीं टीम इंडिया घर पर एक भी मैच नहीं हारी है। मोहन बागान के फॉरवर्ड मनवीर सिंह का एक गोल कुवैत के खिलाफ भारत को महत्वपूर्ण तीन अंक दिलाने के लिए पर्याप्त था और अब घरेलू समर्थन से ग्रुप के सबसे बड़े खेल से पहले भारत का मनोबल और बढ़ेगा। भारत ने 2019 में फीफा वर्ल्ड कप क्वालीफायर के दौरान कतर को 0-0 से ड्रॉ पर रोका था। ऐसे में भारत ग्रुप ए में अपनी स्थिति मजबूत करने के लिए मंगलवार को अंक की उम्मीद कर रहा होगा। ऐसे में आइए जानते हैं कि टीम इंडिया के इस अहम मैच को आप कब, कहां और कैसे देख सकते हैं।

भारत बनाम कतर, फीफा वर्ल्ड कप क्वालीफायर लाइव स्ट्रीमिंग की जानकारी:

भारतीय फुटबॉल टीम और कतर भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में एक अहम मुकाबले में भिड़ेंगे। खेल मंगलवार, 21 नवंबर को शाम 7 बजे शुरू होने वाला है और फैंस टीवी चैनलों स्पोर्ट्स 18, स्पोर्ट्स18 1 और स्पोर्ट्स18 3 पर लाइव प्रसारण का आनंद ले सकते हैं। भारत के सभी फीफा वर्ल्ड कप क्वालीफायर गेम ऑनलाइन लाइव स्ट्रीमिंग के लिए उपलब्ध हैं। JioCinema एप्लिकेशन और वेबसाइट पर आप इसे निःशुल्क देख सकते हैं।

वर्ल्ड कप क्वालीफायर के लिए भारतीय टीम

गोलकीपर: गुरप्रीत सिंह संधू, अमरिंदर सिंह, विशाल कैथ।

डिफेंडर: संदेश झिंगन, मेहताब सिंह, लालचुंगनुंगा, राहुल भेके, निखिल पुजारी, आकाश मिश्रा, रोशन सिंह नाओरेम, सुभाशीष बोस।

मिडफील्डर: सुरेश सिंह वांगजम, अनिरुद्ध थापा, लालेंगमाविया अपुइया, ब्रैंडन फर्नांडिस, रोहित कुमार, सहल अब्दुल समद, लिस्टन कोलाको, नाओरेम महेश सिंह, उदांता सिंह।

फॉरवर्ड: सुनील छेत्री, लालियानजुआला चांगटे, मनवीर सिंह, इशान पंडिता, राहुल केपी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement