Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

KL Rahul के पास धोनी को पीछे करने का सुनहरा मौका, बस बनाने होंगे सिर्फ इतने रन

IND vs SA 2nd Test: भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल साउथ अफ्रीका के खिलाफ महेंद्र सिंह धोनी को पीछे कर सकते हैं।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: January 03, 2024 12:51 IST
KL Rahul- India TV Hindi
Image Source : GETTY KL Rahul

India vs South Africa 2nd Test: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट मैच आज 3 जनवरी से केपटाउन के मैदान पर खेला जाएगा। भारतीय टीम सीरीज में 1-0 से पीछे चल रही है। भारतीय टीम को पहले टेस्ट मैच में पारी और 32 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। सीरीज बराबर करने के लिए टीम इंडिया को हर हाल में दूसरा टेस्ट जीतना होगा। इस मैच में केएल राहुल अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड कर सकते हैं। आइए जानते हैं, इसके बारे में। 

राहुल नाम कर सकते हैं ये रिकॉर्ड 

केएल राहुल शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में धमाकेदार शतक लगाया था। उन्होंने 101 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी। अब अगर राहुल दूसरे टेस्ट में 10 रन और बना लेते हैं तो वह साउथ अफ्रीका की धरती पर टेस्ट में रन बनाने के मामले में महेंद्र सिंह धोनी को पीछे कर देंगे। राहुल ने अफ्रीका की धरती पर 361 टेस्ट रन बनाए हैं। वहीं धोनी ने 370 रन जड़े हैं। केएल  राहुल 10वें नंबर पर मौजूद हैं। 

अफ्रीका की धरती पर अफ्रीका के खिलाफ सबसे ज्यादा रन सचिन तेंदुलकर ने बनाए हैं। उन्होंने 1161 जड़े हैं। 833 रनों के साथ विटा कोहली दूसरे नंबर पर हैं। वहीं राहुल द्रविड़ तीसरे नंबर पर हैं। उन्होंने अफ्रीका की धरती पर अफ्रीका के खिलाफ 624 रन बनाए हैं। 

सिर्फ एक ही कप्तान करवा पाया सीरीज ड्रॉ 

भारतीय टीम सिर्फ महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में टेस्ट सीरीज ड्रॉ करवा पाई है। टीम इंडिया ने आज तक अफ्रीका की धरती पर टेस्ट सीरीज नहीं जीता है। भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका के केपटाउन में 6 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें से उसे 4 में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं 2 मैच ड्रॉ रहे हैं। अफ्रीका के लिए खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में बदलाव हो सकते हैं। टीम इंडिया की तरफ से पहले मैच में प्रसिद्ध कृष्णा की जगह मुकेश कुमार को चांस मिल सकता है। कृष्णा पहले मैच में दमदार प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। 

यह भी पढ़ें: 

विराट कोहली का बड़ा कारनामा, रोहित शर्मा को भयंकर नुकसान

बीच टूर्नामेंट से बाहर हो गया ये धाकड़ खिलाड़ी, अचानक लौटना पड़ा घर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement