Friday, March 01, 2024
Advertisement

पहले 35 गेंद पर बनाए 58 रन, क्या अब कप्तान देंगे मौका, इस खिलाड़ी पर गहराया संकट

IND vs SA : भारत बनाम साउथ अफ्रीका टी20 सीरीज के पहले मैच के लिए जब कप्तान रोहित शर्मा टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन तय करेंगे तो उनके सामने कई बड़ी चुनौतियां होंगी।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: December 08, 2023 17:35 IST
Jitesh Sharma - India TV Hindi
Image Source : GETTY जीतेश शर्मा

India vs South Africa T20I Series : भारतीय टीम का साउथ अफ्रीका दौरा कई मायनों में बहुत ज्यादा अहम होने जा रहा है। टी20 सीरीज की कप्तानी एक बार फिर सूर्यकुमार यादव करेंगे। इस बार भी रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे स्टार खिलाड़ियों को रेस्ट दिया गया है। टी20 टीम में कई युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है, ताकि वे बेहतर खेल दिखाकर आने वाले वक्त में टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की कर सकें। इन्हीं में से एक हैं जीतेश शर्मा। जीतेश शर्मा ने आईपीएल में पंजाब किंग्स के लिए खेलकर काफी सुर्खियां बटोरी थी, इस बीच उन्हें भारतीय टीम में कम ही मौके मिले हैं, लेकिन उसमें भी उन्होंने संतोषजनक प्रदर्शन कर सेलेक्टर्स को अपने लिए सोचने के लिए तो मजबूर कर ही दिया है। लेकिन सवाल ये है कि क्या जब भारत और साउथ अफ्रीका की टीम 10 दिसंबर को आमने सामने होंगी तो क्या जीतेश शर्मा को मौका दिया जाएगा। 

जीतेश शर्मा का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो टी20 मैचों में ऐसा रहा है प्रदर्शन 

भारतीय टीम का साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहला टी20 मुकाबला 10 दिसंबर यानी रविवार को खेला जाएगा। जब भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें आमने सामने थी, उस वक्त पहले तीन मैच ईशान किशन ने खेले, लेकिन आखिरी दो मैचों में जीतेश शर्मा को मौका दिया गया। उन्होंने सीरीज के चौथे और अपने पहले मैच में छठे नंबर पर आकर 19 बॉल पर 35 रनों की बेहतरीन पारी खेली। उनके बल्ले से एक चौका और तीन आसामनी छक्के आए। इसके बाद सीरीज के आखिरी मैच में उन्होंने 16 बॉल पर 24 रन की पारी खेली। उन्होंने तीन चौके और एक छक्का लगाया। यानी उन्होंने सीरीज में 35 बॉल का सामना किया और 58 रन बनाए। अगर जीतेश शर्मा को एक और मौका देने का मन बनाया गया तो फिर ईशान किशन को बाहर बैठना पड़ सकता है। 

जीतेश शर्मा को आईपीएल टीम पंजाब किंग्स ने किया है रिटेन 

जीतेश शर्मा और ईशान किशन में से ये तो पक्का है कि प्लेइंग इलेवन में एक ही खिलाड़ी को मौका दिया जाएगा। ऐसे में सूर्यकुमार यादव के लिए ये फैसला कर पाना आसान तो कतई नहीं होने वाला। यही कारण है कि पंजाब किंग्स ने उन्हें इस बार भी रिटेन करने का फैसला किया है। आईपीएल में तो वे अपनी टीम से खेलेंगे ही, लेकिन 10 दिसंबर को होने वाले मुकाबले में क्या कुछ होता है, इसका फैसला उसी दिन यानी रविवार की शाम को मिलेगा, जब टीम इंडिया के कप्तान सूर्यकुमार यादव और साउथ अफ्रीका के कप्तान एडन मारक्रम टॉस के लिए बीच मैदान पर आएंगे। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

साउथ अफ्रीका पहुंचा ये क्रिकेटर, टीम इंडिया में एंट्री का इंतजार

IPL 2024 Auction: RCB को अपनी टीम में करने होंगे ये बदलाव, क्या है टीम की सबसे बड़ी मजबूती

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement