Saturday, April 20, 2024
Advertisement

IND vs SL: गेंदबाज 4 और जगह सिर्फ 3, पहले वनडे में इस बॉलर को बेंच पर बैठाएंगे रोहित!

IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में ये तीन तेज गेंदबाज खेलते हुए नजर आएंगे।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: January 09, 2023 18:16 IST
IND vs SL ODI- India TV Hindi
Image Source : GETTY IND vs SL ODI

IND vs SL: श्रीलंका को टी20 सीरीज में 2-1 से हराने के बाद अब भारतीय टीम की नजरें कल से शुरू हो रही वनडे सीरीज पर हैं। इस सीरीज के साथ ही भारत की वर्ल्ड कप 2023 की तैयारियां भी शुरू हो चुकी हैं। लेकिन पहले वनडे से पहले ही टीम इंडिया को एक तगड़ा झटका लगा। स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पूरी तरह फिट ना होने के चलते पूरी सीरीज से बाहर हो चुके हैं। बुमराह के बाहर होने के बावजूद भी टीम के पास 4 अच्छे तेज गेंदबाज हैं। लेकिन इनमें से सिर्फ 3 ही कल पहले वनडे में खेलते हुए नजर आएंगे।

चार में से दो गेंदबाजों को ही मिलेगा मौका

जसप्रीत बुमराह के चोटिल होने के बाद बीसीसीआई ने टीम में उनके रिप्लेसमेंट से मना कर दिया। ऐसे में भारतीय स्क्वॉड में इस वक्त मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह तेज गेंदबाजों के रूप में शामिल हैं। वहीं हार्दिक पांड्या भी मौका मिलने पर तेज गेंदबाजी कर सकते हैं। ऐसे में तेज गेंदबाजों के लिए सिर्फ 3 जगह बचती हैं। प्लेइंग 11 में मोहम्मद शमी का शामिल होना तय है। शमी टीम के सबसे सीनियर गेंदबाज हैं और उन्होंने इस फॉर्मेट में हमेशा से शानदार प्रदर्शन किया है। शमी ने भारत के लिए 82 वनडे मैचों में कुल 152 विकेट झटके हैं। 

Arshdeep Singh

Image Source : AP
Arshdeep Singh

उमरान और अर्शदीप में टक्कर

वहीं शमी का साथ देने के लिए मोहम्मद सिराज भी तैयार रहेंगे। सिराज भारत के लिए सभी फॉर्मेट में कमाल की गेंदबाजी करते हुए आए हैं। अब सवाल खड़ा होता है कि कल तीसरा गेंदबाज कौन होगा। इसके लिए उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह में टक्कर रहने वाली हैं। मौजूदा प्रदर्शन को देखते हुए तो यही लगता है कि उमरान मलिक को कल प्लेइंग 11 में शामिल किया जाएगा। उमरान के पास एक ऐसा फैक्टर है जो वो उन्हें अर्शदीप से थोड़ा आगे रखता है। उमरान भारत के सबसे तेज गेंदबाज हैं और उनकी पेस से दुनियाभर के बल्लेबाज भय खाते हैं। ऐसे में उनका खेलना भी तय है। वहीं अक्षर पटेल स्पिन बॉलिंग ऑलराउंडर के तौर पर खेल सकते हैं और उनका साथ कुलदीप यादव देते हुए नजर आ सकते हैं।  

Umran Malik

Image Source : AP
Umran Malik

श्रीलंका वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement