Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

India VS Sri Lanka: भारत के खिलाफ टॉप ऑर्डर के प्रदर्शन में निरंतरता चाहते हैं श्रीलंकाई कप्तान शनाका

श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने आस्ट्रेलिया में बल्लेबाजों के प्रदर्शन पर निराशा जताई है। शनाका चाहते हैं कि भारत के खिलाफ गुरुवार से यहां शुरू हो रही तीन मैच की श्रृंखला में उनका टॉप ऑर्डर अपने प्रदर्शन में अधिक निरंतरता दिखाए। 

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: February 23, 2022 17:01 IST
File photo of Dasun Shanaka - India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES File photo of Dasun Shanaka 

Highlights

  • दासुन शनाका ने आस्ट्रेलिया में बल्लेबाजों के प्रदर्शन पर निराशा जताई
  • टॉप ऑर्डर अपने प्रदर्शन में अधिक निरंतरता दिखाए: दासुन शनाका
  • आस्ट्रेलिया में श्रीलंका को 1-4 से शिकस्त झेलनी पड़ी थी

श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने आस्ट्रेलिया में बल्लेबाजों के प्रदर्शन पर निराशा जताई है। शनाका चाहते हैं कि भारत के खिलाफ गुरुवार से यहां शुरू हो रही तीन मैच की श्रृंखला में उनका टॉप ऑर्डर अपने प्रदर्शन में अधिक निरंतरता दिखाए। आस्ट्रेलिया में श्रीलंका को 1-4 से शिकस्त झेलनी पड़ी थी। शनाका ने भारत के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले की पूर्व संध्या पर बुधवार को संवाददाताओं से कहा, ‘‘हम चाहते हैं कि शीर्ष क्रम अच्छा प्रदर्शन करे। जब भी शीर्ष क्रम रन बनाता है तो हमारे जीतने की संभावना बेहतर होती है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘भारत का गेंदबाजी आक्रमण मजबूत है और हमें अपने शीर्ष क्रम से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है जिससे कि हमारे गेंदबाजों को रनों का बचाव करने का मौका मिलेगा।’’ 

IND v SL, 1st T20I: श्रीलंका के खिलाफ सभी विकल्पों को आजमाने पर होगी टीम इंडिया की नजरें

आस्ट्रेलिया में कोविड-19 से संक्रमित होने के कारण स्टार स्पिनर वानिंदु हसारंगा इस श्रृंखला में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। कप्तान ने कहा कि टीम को उनकी कमी खलेगी लेकिन उन्हें उम्मीद है कि युवा खिलाड़ी इस मौके का फायदा उठाएंगे। उन्होंने कहा, ‘‘युवा खिलाड़ी पिछले कुछ समय से प्रणाली का हिस्सा हैं, उन्होंने घरेलू क्रिकेट में प्रदर्शन किया है। कोविड स्थिति के कारण ये चीजें सामान्य हैं। सभी टीम को इसका सामना करना पड़ रहा है। वानिंदु जल्द ही वापसी करेगा। अब भी हमारी टीम पर्याप्त मजबूत है।’’ शनाका ने पिछले कुछ समय में सिर्फ पांच गेंदबाजों का इस्तेमाल किया है लेकिन उन्होंने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो वह गेंदबाजी करने के लिए तैयार हैं। 

उन्होंने कहा, ‘‘हमारे पांच मुख्य गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया है। निजी तौर पर मुझे गेंदबाजी करना पसंद है लेकिन मुझे गेंदबाजी करने का मौका नहीं मिला। अगर किसी गेंदबाज को चोट लगती है तो मैं गेंदबाजी करने के लिए तैयार हूं।’’ श्रीलंका ने पिछले साल स्वदेश में भारत की दूसरे दर्जे की टीम को हराया था। शनाका ने हालांकि कहा कि विराट कोहली, ऋषभ पंत (दोनों को आराम दिया गया) के अलावा चोटिल सूर्यकुमार यादव और दीपक चाहर की गैरमौजूदगी के बावजूद आगामी श्रृंखला काफी कड़ी चुनौती होगी। उन्होंने कहा, ‘‘इन खिलाड़ियों को आईपीएल में खेलने का काफी अनुभव है। उनकी टीम अब भी काफी मजबूत है लेकिन हमारी टीम भी अच्छी है।’’ सीरीज का नतीजा सब कुछ बयां नहीं करता क्योंकि श्रीलंका ने मेजबान टीम को पांच मैचों की श्रृंखला में अच्छी टक्कर दी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement