Friday, May 03, 2024
Advertisement

India Vs West Indies 1st T20I Match Report: भारत ने वेस्टइंडीज को 6 विकेट से दी मात, डेब्यू मैच में रवि विश्नोई ने किया कमाल

भारत ने पहले टी20 मुकाबले में वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हरा दिया है। जीत के लिए मिले 158 रनों के लक्ष्य को भारतीय टीम ने 7 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: February 16, 2022 23:14 IST
Venkatesh Iyer hits the winning runs for Team India - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/BCCI Venkatesh Iyer hits the winning runs for Team India 

Highlights

  • भारत ने पहले टी20 मुकाबले में वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हरा दिया
  • 158 रनों के लक्ष्य को भारतीय टीम ने 7 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया
  • भारत की तरफ से कप्तान रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 40 रन बनाए

भारत ने पहले टी20 मुकाबले में वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हरा दिया है। जीत के लिए मिले 158 रनों के लक्ष्य को भारतीय टीम ने 7 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया। वेंकटेश अय्यर ने छक्का जड़ मैच में टीम इंडिया को जीत दिलाई। इस मैच में डेब्यू करने वाले स्पिनर रवि विश्नोई को 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया। भारत की तरफ से कप्तान रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 40 और ईशान किशन ने 35 रनों का योगदान दिया।  इस जीत के साथ ही भारत ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को रोहित और किशन ने तेजतर्रार शुरुआत दिलाई। दोनों ने पावरप्ले का बखूबी फायदा उठाया और महज 7.3 ओवर में  64 रनों की बेहतरीन साझेदारी की। रोहित 40 रन बनाकर रोस्टन चेस की गेंद पर ओडीयन स्मिथ को कैच दे बैठे। वहीं, किशन भी 35 रन बनाकर चेज का ही शिकार बने। विराट कोहली और ऋषभ पंत सस्ते में चलते बने। लेकिन इसके बाद सूर्यकुमार यादव और वेंकटेश अय्यर ने शानदार बल्लेबाजी कर टीम को जीत दिला दी। सूर्यकुमार 34 और वेंकटेश 24 रन बनाकर नाबाद रहे।

इससे पहले टॉस हारकर पहले खेलते हुए  वेस्टइंडीज ने 7 विकेट के नुकसान पर 157 का स्कोर बनाया। टीम के लिए निकोलस पूरन ने सबसे ज्यादा 61 रन बनाए। पूरन ने अपनी पारी के दौरान 43 गेंदों पर 4 चौके और 5 छक्के की मदद से 61 रन बनाए। मैच में वेस्टइंडीज की शुरुआत खराब रही और ब्रैंडन किंग पहले ही ओवर में भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर सूर्यकुमार यादव के हाथों कैच आउट हो गए। इसके बाद दूसरे विकेट के लिए काइल मेयर्स और पूरन के बीच 47 रनों की साझेदारी हुई। मेयर्स 31 रन बनाकर चहल की गेंद पर आउट हुए। आखिरी के ओवरों में पोलार्ड ने तेजी से 24 रन बनाते हुए टीम का स्कोर 157 रन तक पहुंचाया। भारत की ओर से हर्षल पटेल और रवि बिश्नोई ने दो-दो विकेट हासिल किया। बता दें कि दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला शुक्रवार यानी 18 फरवरी को खेला जाएगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement