Monday, April 29, 2024
Advertisement

India vs Western Australia: वर्ल्ड कप से पहले भारत के लिए बुरी खबर, प्रैक्टिस मैच में पूरी तरह फेल हुए ये खिलाड़ी

India vs Western Australia: दूसरे प्रैक्टिस मैच में भारतीय टीम को वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया ने 36 रनों से हरा दिया।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: October 13, 2022 18:46 IST
KL Rahul and Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY KL Rahul and Rohit Sharma

Highlights

  • वर्ल्ड कप से पहले भारत के लिए बुरी खबर
  • प्रैक्टिस मैच में पूरी तरह फेल हुए ये खिलाड़ी
  • वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली हार

India vs Western Australia: टी20 वर्ल्ड कप 2022 की तैयारियों के लिए टीम इंडिया इस वक्त ऑस्ट्रेलिया में जमकर पसीना बहा रही है। भारतीय टीम ने वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो प्रैक्टिस मैच भी खेले। जहां पहले मैच में टीम इंडिया ने इस टीम को 13 रनों से मात दी। वहीं दूसरे मैच में भारतीय टीम को वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया ने 36 रनों से हरा दिया। इस मैच में टीम इंडिया के कई मुख्य खिलाड़ी रेस्ट पर थे। वहीं केएल राहुल टीम की कप्तानी कर रहे थे, लेकिन कई खिलाड़ियों का प्रदर्शन इस मैच में बेहद खराब रहा है।

टीम इंडिया के खिलाड़ियों का खराब प्रदर्शन       

ओपनिंग बल्लेबाज केएल राहुल ने 55 गेंदों में 74 रन बनाए, लेकिन उनका प्रयास व्यर्थ गया क्योंकि भारत गुरुवार को वाका स्टेडियम में अपना दूसरा अभ्यास मैच वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया इलेवन से हार गया। वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया इलेवन के अपने 20 ओवरों में 168/6 बनाने के बाद, भारत 20 ओवरों में केवल 132/8 रन ही बना सका, जिसमें राहुल के 74 रनों में 9 चौके और 2 छक्के शामिल थे। भारत की पारी में रोहित शर्मा (हालांकि वह कप्तान थे), विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव ने बल्लेबाजी नहीं की, हार्दिक पांड्या ने 17 और दिनेश कार्तिक ने 10 रन बनाए।

गेंदबाजों ने किया अच्छा प्रदर्शन

पहले गेंदबाजी करने का फैसला करते हुए, जोश फिलिप को अर्शदीप सिंह ने कुछ उछाल वाली पिच पर जल्दी आउट कर दिया। डी'आर्सी शॉर्ट (38 गेंदों में 52 रन) और निक हॉब्सन (41 गेंदों में 64 रन) ने ठीक 100 रनों की साझेदारी की। शॉर्ट के रन आउट होने पर 100 से अधिक रनों की साझेदारी खत्म हो गई। ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने फिर एश्टन टर्नर और सैम फैनिंग को लगातार गेंदों पर शिकार बनाया और एक ही ओवर में कैमरन बैनक्रॉफ्ट को आउट किया। आखिरकार, वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया इलेवन 168/6 पर समाप्त हुआ, जिसमें अश्विन ने 3-32 विकेट हासिल किए। गेंदबाजों के नजरिए से, हर्षल पटेल ने हाल के दिनों में महंगे रहने के बाद शानदार गेंदबाजी 2-27 की, जबकि अर्शदीप ने अपने तीन ओवरों में 1 विकेट लिया।

पंत फिर रहे फेल

टारेगट का पीछा करने में, ऋषभ पंत फिर से नाकाम रहे, बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जेसन बेहरेनडॉर्फ द्वारा उन पर लगातार दबाव बनाया जा रहा था। अंत में, पंत बेहरेनडॉर्फ की गेंद पर नौ रन पर आउट हो गए। भारत को एक और झटका लगा जब तेज गेंदबाज लांस मॉरिस ने हुड्डा को आउट कर आठ ओवरों में मेहमानों को 39/2 कर दिया। बाएं हाथ के स्पिनर हामिश मैकेंजी की गेंद पर आउट करने से पहले पांड्या अच्छी लय में दिखे। उस समय, पांड्या भारत के 10वें ओवर में राहुल के साथ 28 गेंदों में 21 रन बनाकर 58/3 पर पवेलियन लौट गए और राहुल एक छोर पर लक्ष्य का पीछा करने का प्रयास कर रहे थे। मॉरिस अपनी तेज गति से भारत को परेशान कर रहे थे, जिससे अक्षर पटेल उनकी गेंद पर सिर्फ दो रन पर बनाकर आउट हो गए।

दिनेश कार्तिक को आउट करके मैकेंजी के नाम एक और सफलता मिली और राहुल ने 43 गेंदों में अर्धशतक बनाने के साथ-साथ पारी के बैक-एंड में बेहरेनडॉर्फ से 20 रन लेने के बावजूद, भारत लक्ष्य से काफी दूर रह गया। मॉरिस पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया इलेवन के लिए अपने चार ओवरों में 2-23 के साथ प्रभावशाली थे। भारत अब ब्रिस्बेन में 17 अक्टूबर को गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया और पिछले साल के उपविजेता न्यूजीलैंड के खिलाफ 19 अक्टूबर को दो अभ्यास मैच खेलेगा। 2007 में पहला पुरुष टी20 विश्व कप विजेता भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश, दक्षिण अफ्रीका और टूर्नामेंट के पहले दौर से दो क्वालीफाइंग टीमों के साथ, टी20 विश्व कप में सुपर 12 चरण के ग्रुप 2 में है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement