Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Indian Batsmen vs Left Arm Pacers: भारतीय बल्लेबाजों पर अंग्रेज दिग्गज का बेतुका बयान, कहा- शाहीन अफरीदी और मोहम्मद आमिर ने उन्हें उड़ा दिया था

Indian Batsmen vs Left Arm Pacers: इंग्लैंड के खिलाफ खत्म हुए हालिया दौरे पर रीस टॉप्ली ने 5 पारियों में 13 और डेविड विली ने 3 विकेट अपने नाम किए। भारतीय बल्लेबाज एक बार फिर बाएं हाथ के गेंदबाजों के आगे परेशान होते दिखे।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @@PriyamSinha4
Published on: July 19, 2022 12:52 IST
रीस टॉप्ली 2022 सीरीज में...- India TV Hindi
Image Source : GETTYIMAGES रीस टॉप्ली 2022 सीरीज में रोहित शर्मा को आउट करने के बाद, टी20 वर्ल्ड कप में विराट का विकेट लेने के बाद अफरीदी (दाएं)

Highlights

  • भारतीय बल्लेबाज इंग्लैंड के लेफ्ट ऑर्म अटैक को सामने 16 बार हुए आउट
  • 2017 चैंपियंस ट्रॉफी में मोहम्मदी आमिर ने किया था परेशान
  • वनडे वर्ल्ड कप 2019 में बोल्ट और 2021 टी20 वर्ल्ड कप में शाहीन अफरीदी ने किया था परेशान

Indian Batsmen vs Left Arm Pacers: भारतीय बल्लेबाजों की बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों के आगे परेशान होने की समस्या कोई नई नहीं है। चाहें आप 2017 के चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल में मोहम्मद आमिर का स्पेल याद करें, या फिर 2019 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में ट्रेंट बोल्ट की कातिलाना गेंदबाजी या 2021 टी20 वर्ल्ड कप में शाहीन अफरीदी का बेहतरीन स्पेल। हर मौकों पर भारतीय बल्लेबाज जूझते नजर आए हैं। इंग्लैंड के दौरे पर भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला। इसी को लेकर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने भारतीय बल्लेबाजों पर बयान दिया है।

इंग्लैंड दौरे पर टी20 व वनडे सीरीज मिलाकर कुल 16 विकेट इंग्लैंड के लेफ्ट आर्म पेसर्स ने झटके। रीस टॉप्ली ने इन दोनों सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने 5 मैचों में 13 और डेविड विली ने 3 विकेट झटके। इसमें से तकरीबन 8-9 मौके ऐसे थे जब इन गेंदबाजों ने नई गेंद से (10 ओवर के पहले ही) भारत को झटका दिया। भारतीय टॉप ऑर्डर औसतन इस पूरी सीरीज में कुछ खास नहीं कर सका। पहला वनडे जिसमें रोहित और धवन ने नाबाद 114 रन जोड़े उसके अलावा कहीं भी साझेदारी बनती नहीं दिखी। 

नासिर ने याद दिलाए अफरीदी और आमिर के खतरनाक स्पेल

बाएं हाथ के गेंदबाज रीस टॉप्ली ने पूरी वनडे सीरीज में सर्वाधिक 9 विकेट झटके। उन्होंने शुरुआत में ही रोहित शर्मा और शिखर धवन को दूसरे व तीसरे वनडे में आउट किया। इसके अलावा तीसरे वनडे में विराट कोहली को भी उन्होंने अपना शिकार बनाया। इसे लेकर नासिर हुसैन ने कहा कि,'उन्हें (भारतीय बल्लेबाजों को) लेफ्ट आर्म पेस अटैक के खिलाफ और अच्छा खेलना पड़ेगा। इतिहास गवाह है कि शाहीन अफरीदी ने दुबई में और मोहम्म आमिर ने द ओवल में भारतीय बल्लेबाजी क्रम को उड़ा दिया था। ऐसा ही रीस टॉप्ली ने मैनचेस्टर और लॉर्ड्स में किया।'

Ben Stokes Retirement:'IPL विंडो बढ़ रही है, ICC का शेड्यूल टाइट है;' स्टोक्स के रिटायरमेंट पर भड़के अंग्रेज दिग्गज

कब-कब बाएं हाथ के गेंदबाज बने भारत के लिए मुसीबत

2015 में बांग्लादेश में मुस्तफिजुर रहमान, 2017 चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में मोहम्मद आमिर, 2017 में गुवाहाटी में टी20 मैच में जेसन बेहरेनडॉर्फ, 2017 और इसके बाद 2019 में वनडे विश्व कप सेमीफाइनल में ट्रेंट बोल्ट, 2021 टी20 विश्व कप में शाहीन शाह अफरीदी और अब इंग्लैंड के इस दौरे पर रीस टॉप्ली। इस तरह इन अहम मौकों पर भारतीय टीम को बाएं हाथ के गेंदबाजों के सामने दिक्कत का सामना करना पड़ा है। खासतौर से टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज रोहित, धवन और कोहली भी पिछले कुछ समय से इस अटैक के सामने धराशायी होते दिखे हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement