Thursday, May 02, 2024
Advertisement

BAN के खिलाफ अश्विन, शमी को Playing 11 में नहीं मिलेगी जगह! गेंदबाजी कोच ने मैच से पहले किया साफ

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम ने अभी तक अपने तीनों मुकाबले जीते हैं और टीम का अगला मुकाबला बांग्लादेश के खिलाफ होगा। इस मैच की प्लेइंग इलेवन में रविचंद्रन अश्विन और मोहम्मद शमी को जगह मिलेगी या नहीं। इस पर गेंदबाजी कोच ने बड़ी बात कही है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: October 18, 2023 17:56 IST
Mohammed Shami And Ravichandran Ashwin- India TV Hindi
Image Source : GETTY Mohammed Shami And Ravichandran Ashwin

Indian Cricket Team: भारतीय टीम वनडे वर्ल्ड कप 2023 में शानदार प्रदर्शन कर रही है। टीम ने मौजूदा वनडे वर्ल्ड कप में अभी तक तीन मैच खेले हैं और तीनों में जीत हासिल की है। भारत ने अपने पिछले मैच में पाकिस्तानी टीम को 7 विकेट से हराया था। अब भारत और बांग्लादेश के बीच 19 अक्टूबर को महामुकाबला खेला जाएगा। इस मैच में टीम इंडिया के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन को लेकर उन्होंने बड़ी बात कही है। 

गेंदबाजी कोच ने दिया ये बयान 

गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे ने भारतीय टीम के प्रैक्टिस सेशन से पहले कहा कि जीत की लय को बरकरार रखना जरूरी है। अभी तक हमारे नजरिए से बदलाव की कोई चर्चा नहीं हुई है। हम इस लय को अगले मैच में भी बरकरार रखना चाहते हैं। म्हाम्ब्रे ने हालांकि माना कि शमी और अश्विन जैसे गेंदबाजों को टीम से बाहर रखने का फैसला मुश्किल है लेकिन टीम प्रबंधन हर खिलाड़ी से बात करता है। ईमानदारी से कहूं तो यह आसान नहीं है लेकिन हम सभी खिलाड़ियों से बात करते हैं। जब भी हम टीम का चयन करते हैं तो यह संदेश साफ होता है कि हम पिच को ध्यान में रखते हुए सर्वश्रेष्ठ टीम का चयन करते हैं।

अश्विन जैसा खिलाड़ी है बाहर 

गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे ने कहा कि विश्व कप में लगातार चौथी जीत का इरादा रखने वाली भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में अपने विजयी संयोजन के साथ छेड़छाड़ नहीं करेगी। म्हाम्ब्रे की इन बातों से यह साफ हो गया कि सूर्यकुमार यादव और मोहम्मद शमी जैसे खिलाड़ी बेंच पर बने रहेंगे। म्हाम्ब्रे ने कहा कि ऐसे में कई बार आप टीम से बाहर हो सकते हैं। रविचंद्रन अश्विन की तरह का गेंदबाज भी टीम से बाहर है और मेरा मानना है कि इसे लेकर उससे हमारी बातचीत बिलकुल स्पष्ट रही है। यही स्थिति सूर्यकुमार और शमी के साथ भी है। 

वनडे वर्ल्ड कप में किया है शानदार प्रदर्शन 

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अभी तक टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन किया है। भारत ने मौजूदा वर्ल्ड कप के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हराया था। इसके बाद अफगानिस्तान को 8 विकेट से शिक्सत दी। इसके बाद टीम इंडिया ने पाकिस्तान को विकेट से मात दी। भारतीय टीम के लिए गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया है। भारत ने अभी तक दो बार वनडे वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जीती है और इस बार भी वह खिताब जीतने की प्रबल दावेदार नजर आ रही है। 

(Input: PTI)

यह भी पढ़ें: 

भारत-बांग्लादेश मैच में क्या बारिश बनेगी विलेन? पुणे के मौसम पर आया बड़ा अपडेट

रोहित शर्मा और विराट कोहली के बल्ले से बरस रहे रन, सावधान हो जाए बांग्लादेश

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement