Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

IND vs BAN: भारत-बांग्लादेश मैच में क्या बारिश बनेगी विलेन? पुणे के मौसम पर आया बड़ा अपडेट

IND Vs BAN World Cup 2023: जीत की हैट्रिक लगा चुकी टीम इंडिया वर्ल्ड कप 2023 में अपना चौथा मैच बांग्लादेश के खिलाफ खेलेगी। वर्ल्ड कप में दोनों टीमों के बीच ये 5वीं भिड़ंत होगी।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: October 18, 2023 17:00 IST
Ind vs ban match- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारत-बांग्लादेश मैच में कैसा रहेगा पुणे का मौसम

IND Vs BAN World Cup 2023 Weather Report: आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप में 19 अक्टूबर, गुरुवार को भारत और बांग्लादेश की टीमों के बीच मैच खेला जाएगा। ये मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में होगा। भारतीय टीम ने वर्ल्ड कप 2023 में अभी तक अपने तीनों मुकाबलों में जीत दर्ज की है। वहीं, बांग्लादेश ने अपने तीन मैचों में से सिर्फ एक में ही जीत का स्वाद चखा है। ये वर्ल्ड कप में दोनों टीमों के बीच 5वीं भिड़त होगी। ऐसे में आइए जानते हैं मैच के दौरान पुणे में मौसम कैसा रहने वाला है। 

क्या IND vs BAN मैच में बारिश बनेगी विलेन?

भारत और बांग्लादेश के बीच पुणे में होने वाले मैच में मौसम साफ रहेगा। Accuweather.com के मुताबिक, दिन में कुछ बादलों का असर रह सकता है, लेकिन बारिश के सिर्फ 2 प्रतिशत ही आसार हैं। दिन में काफी गर्मी रहेगी। तापमान 34 डिग्री के आसपास रहेगा और न्यूनतम तापमान 23 डिग्री तक रहने की संभावना है। ऐसे में फैंस को एक रोमांचक मैच देखने को मिल सकता है। 

वर्ल्ड कप में हेड टू हेड रिकॉर्ड

वनडे वर्ल्ड कप में दोनों टीमों का अभी तक 4 बार आमना-सामना हुआ है। 2007 वर्ल्ड कप में बांग्लादेश ने भारत को 5 विकेट से हराया था, ये टूर्नामेंट के सबसे बड़े उलटफेर में से एक था। इसके बाद टीम इंडिया ने बांग्लादेश को लगातार तीन वर्ल्ड कप मैचों में हराया है। दोनों टीमें आखिरी बार 2019 वर्ल्ड कप में भिड़ी थी। इस मैच में टीम इंडिया ने बांग्लादेश पर 28 रनों से जीत दर्ज की थी। 

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग XI: 

भारत की संभावित प्लेइंग XI: रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन/शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

बांग्लादेश की संभावित प्लेइंग XI: तंजीद हसन, लिटन दास, नजमुल हुसैन शान्तो, शाकिब अल हसन, मेहदी हसन मेराज, मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), तौहीद हृदयोय, महेदी हसन, तस्कीन अहमद, शोरफुल इस्लाम, मुस्तफिजुर रहमान।

ये भी पढ़ें

रोहित शर्मा ने किया बड़ा धमाका, शुभमन गिल और बाबर आजम में जंग

साउथ अफ्रीका को हराकर नीदरलैंड्स के स्कॉट एडवर्ड्स पहुंचे एमएस धोनी के बराबर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement