Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

ODI वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया के शेड्यूल में हुआ बड़ा फेरबदल, यहां होंगे भारत के मैच

Team India: वनडे वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया के शेड्यूल में बड़ा बदलाव हुआ है।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Updated on: April 05, 2023 20:48 IST
Indian Team - India TV Hindi
Image Source : TWITTER Indian Team

Indian Cricket Team: इस समय सारे भारतीय प्लेयर्स आईपीएल में खेल रहे हैं। इसके बाद भारत को 10 जून से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलना है। फिर टीम इंडिया जुलाई में  वेस्टइंडीज दौरे पर जाएगी। जहां उसे टेस्ट, वनडे और टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है, लेकिन अब भारतीय टीम के शेड्यूल में बड़ा बदलाव हुआ है। 

शेड्यूल में हुआ बड़ा बदलाव 

भारतीय टीम को जुलाई में वेस्टइंडीज दौरे पर दो टेस्ट, तीन वनडे और 3 टी20 मैच खेलने हैं। जो पहले से ही निर्धारित हैं। क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक अब टीम इंडिया दो टी20 मैच अमेरिका के फ्लोरिडा में खेलेगी, जिससे टी20 सीरीज पांच मैचों हो जाएगी। इस पर बीसीसीआई और वेस्टइंडीज क्रिकेट के बीच दुबई में हुई आईसीसी की बैठक के दौरान सहमति बन चुकी है। 

फ्लोरिडा में होंगे मैच 

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक क्रिकेट वेस्टइंडीज के अधिकारी ने कहा कि यही प्लान है। जब तक कि कोई दूसरी स्थिति ना हो। पिछले साल की तरह ही दो एक्सट्रा मैच फ्लोरिडा में खेले जाएंगे। क्रिकेट वेस्टइंडीज मैचों की मेजबानी और दूसरे संचालन की व्यवस्था करता है। उन्होंने आगे कहा कि त्रिनिनाद में वीजा मुद्दा हमारे कंट्रोल से बाहर चला गया था। 

भारत में होना है वनडे वर्ल्ड कप का आयोजन 

जुलाई में वेस्टइंडीज के दौरे के बाद टीम इंडिया अगस्त के तीसरे हफ्ते में तीन टी20 मैच खेलने के लिए आयरलैंड जाएगी। अक्टूबर और नवंबर में भारत की धरती पर ही वनडे वर्ल्ड कप 2023 का आयोजन होना है। इसके लिए टीम इंडिया ने अभी से तैयारियां शुरू कर दी हैं। भारत ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में साल 2011 में वनडे वर्ल्ड कप का खिताब जीता था।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement