Sunday, April 28, 2024
Advertisement

टी20 टीम में नहीं चुने जाने पर इस खिलाड़ी के छलके आंसू, कैमरे के सामने बयां किया दर्द

भारतीय टीम के स्क्वॉड में नहीं चुने जाने के बाद एक खिलाड़ी का दर्द कैमरे के सामने आंसुओं के रूप में छलका। इस अनुभवी खिलाड़ी ने टीम इंडिया के लिए 120 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: July 06, 2023 17:14 IST
BCCI, Team India Selection- India TV Hindi
Image Source : TWITTER टीम इंडिया में चयन नहीं होने पर क्रिकेटर के छलक गए आंसू

भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम 12 जुलाई से अपने वेस्टइंडीज दौरे का आगाज करने जा रही है। इस दौरे पर टीम 3 अगस्त से पांच मैचों की टी20 सीरीज भी खेलेगी। इसके लिए बुधवार को टीम के टी20 स्क्वॉड का ऐलान किया गया था। वहीं भारतीय महिला टीम भी 9 जुलाई से 22 जुलाई तक बांग्लादेश के दौरे पर रहेगी। इस दौरे पर हरमनप्रीत कौर की अगुआई में टीम 3 वनडे और 3 टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी। इन दोनों सीरीज के लिए टीम का ऐलान हो चुका है जिसमें कप्तानी हरमनप्रीत कौर ही संभालेंगी वहीं स्मृति मंधाना उपकप्तानी करेंगी। इन दोनों टीमों में एक ऐसी खिलाड़ी का नाम नहीं है जो भारतीय महिला क्रिकेट की सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से एक हैं। उस खिलाड़ी का चयन नहीं होने के बाद कैमरे के सामने इंटरव्यू देते हुए उनके आंसू छलक गए।

दरअसल हम बात कर रहे हैं भारतीय महिला क्रिकेट टीम के लिए 120 इंटरनेशनल मुकाबले खेल चुकीं अनुभवी स्टार तेज गेंदबाज शिखा पांडे की। 34 वर्षीय इस खिलाड़ी ने हाल ही में हुए महिला प्रीमियर लीग के पहले संस्करण में शानदार प्रदर्शन किया था। कैप्ड खिलाड़ियों में वह सबसे सफल भारतीय गेंदबाज रही थीं। उन्होंने 10 विकेट पूरे टूर्नामेंट में अपने नाम किए थे। इससे पहले फरवरी में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के दौरान भी टीम में उनकी वापसी हुई थी। लेकिन अब वह टीम से बाहर कर दी गईं। उनका बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले टी20 स्क्वॉड में नाम नहीं है और वनडे में वह दो साल से बाहर हैं। स्पोर्ट्स्टार पर भारतीय महिला टीम के पूर्व कोच और पूर्व क्रिकेटर वेंकट रमन के साथ बात करते हुए शिखा पांडे भावुक हो गईं।

Shikha Pandey

Image Source : PTI
दिल्ली कैपिटल्स के लिए शिखा पांडे ने कमाल का प्रदर्शन किया था

आंसुओं के साथ क्रिकेटर ने बयां किया दर्द

टीम से बाहर होने के सवाल पर जवाब देते हुए शिखा ने कहा कि, अगर मैं कहूं कि मुझे गुस्सा नहीं आता या झल्लाहट नहीं लगती तो मैं एक इंसान नहीं हो सकती। अगर आपको अपने परिश्रम का फल ना मिले तो आपके लिए उस स्थिति से निपटना मुश्किल होता है। मुझे पक्का पता है कि हो सकता मेरे नहीं सेलेक्ट होने के पीछे कुछ कारण होगा लेकिन मुझे वो कारण नहीं पता। जब मुझे ड्रॉप किया गया तो मैंने क्रिकेट छोड़ने का मन बना लिया था। कई लोगों ने तब मुझे समझाया और सलाह दी कि अभी भावनात्मक होकर कोई फैसला नहीं लेना चाहिए और अपने खेल को समय देना चाहिए। इस दौरान शिखा भावुक हो गईं और बोलते-बोलते कई बार आंसू पोछती नजर आईं।

शिखा ने आगे कहा कि, जिन्होंने मुझे समझाया उनको लगता है कि मुझमें अभी क्रिकेट बाकी है। देखिए सेलेक्शन होना या ना होना मेरे हाथों में नहीं है। मुझे नहीं पता कि मुझे क्यों नहीं चुना गया। लेकिन अभी हम जो कर सकते हैं बस खुद पर विश्वास रख सकते हैं। मैं कहूंगी मैं कभी हिम्मत नहीं हारूंगी। मुझे अभी लगता है कि मुझमें अभी काफी क्रिकेट बाकी है। शिखा पांडे ने भारत के लिए तीन टेस्ट, 55 वनडे और 62 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं। टेस्ट में उनके नाम 4, वनडे में 75 और टी20 में 43 विकेट दर्ज हैं। वह भारत के लिए फरवरी 2023 में आखिरी टी20 मुकाबला खेली थीं। वहीं वनडे और टेस्ट में वह 2021 के बाद से नहीं खेली हैं।

shikha pandey

Image Source : GETTY
शिखा पांडे ने भारत के लिए कुल 120 इंटरनेशनल मैच खेले

बांग्लादेश दौरे के लिए महिला टीम का स्क्वॉड

T20I टीम: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उप-कप्तान), दीप्ति शर्मा, शेफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्ज, यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), हरलीन देओल, देविका वैद्य, उमा छेत्री (विकेटकीपर), अमनजोत कौर, सभिनेनी मेघना, पूजा वस्त्राकर, मेघना सिंह, अंजलि सरवानी, मोनिका पटेल, राशि कनौजिया, अनुषा बरेड्डी, मिन्नू मणि।

वनडे टीम: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उप कप्तान), दीप्ति शर्मा, शेफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्ज, यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), हरलीन देओल, देविका वैद्य, उमा छेत्री (विकेटकीपर), अमनजोत कौर, प्रिया पुनिया, पूजा वस्त्राकर, मेघना सिंह, अंजलि सरवानी, मोनिका पटेल, राशि कनौजिया, अनुषा बारेरेड्डी, स्नेह राणा।

यह भी पढ़ें:-

टीम इंडिया से बाहर होते ही चमका यह खिलाड़ी, 6 विकेट लेकर सेलेक्टर्स को दिया मुंहतोड़ जवाब

रिंकू सिंह को नहीं मिली टीम इंडिया में जगह, मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी को मिला मौका

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement