Friday, May 10, 2024
Advertisement

रिंकू सिंह को नहीं मिली टीम इंडिया में जगह, मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी को मिला मौका

भारतीय क्रिकेट टीम 3 अगस्त से 13 अगस्त तक वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी। इस सीरीज के लिए हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया गया है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: July 05, 2023 21:32 IST
Rinku Singh- India TV Hindi
Image Source : IPL रिंकू सिंह को नहीं मिली टीम इंडिया में जगह

भारतीय क्रिकेट टीम 12 जुलाई से 13 अगस्त तक लंबे वेस्टइंडीज दौरे की शुरुआत करेगी। इसमें दो टेस्ट, तीन वनडे और पांच टी20 मुकाबले खेले जाएंगे। वनडे और टेस्ट के लिए पहले ही टीम का ऐलान हो चुका था। बुधवार रात अजीत अगरकर ने चीफ सेलेक्टर का पद संभालने के 24 घंटे के भीतर ही टी20 टीम का ऐलान कर दिया। इस टीम में कई चौंकाने वाले नाम दिखे। तो कई नाम मिसिंग दिखे जिनको मौका मिलना लगभग तय माना जा रहा था। उसी कड़ी में सबसे बड़ा नाम था रिंकू सिंह का। हर  किसी को लग रहा था कि आईपीएल  में दमदार प्रदर्शन करने वाला यह खिलाड़ी टीम  इंडिया में जगह बना लेगा। लेकिन टीम ने उनकी जगह मुंबई इंडियंस के तिलक वर्मा  पर विश्वास जताया।

आईपीएल 2023 में 474 रन और आखिरी ओवर में पांच छक्के लगाकर सुर्खियां बटोरने वाले रिंकू सिंह का सेलेक्शन ना होना  काफी हैरानी भरी  बात रही। हर कोई उम्मीद कर रहा  था कि टीम इंडिया में बतौर फिनिशर  इस खिलाड़ी को मौका मिल सकता है। अगले साल 2024 टी20 वर्ल्ड कप है और उस विजन को देखते हुए वेस्टइंडीज सीरीज से अच्छा कोई मौका नहीं हो सकता था जब उन्हें मौका दिया जाता। पर सेलेक्टर्स  ने रिंकू की बजाय मुंबई के युवा खिलाड़ी तिलक वर्मा को  मौका दिया है। साथ ही आवेश खान और संजू सैमसन जैसे खिलाड़ियों की टीम में वापसी हुई है। इसके अलावा यशस्वी जायसवाल को टेस्ट के बाद टी20 टीम में भी मौका मिला है।

Rinku Singh

Image Source : PTI
Rinku Singh

सोशल मीडिया पर लोगों का फूटा गुस्सा

रिंकू सिंह को मौका नहीं मिलने पर सोशल मीडिया पर लोग नाराज दिखे। कईयों ने इसे टीम इंडिया का घाटा ही बता डाला। आइए देखते हैं कैसे लोगों ने इस टीम चयन पर रिएक्ट किया:-

तिलक वर्मा की लगी लॉटरी

आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस की टीम निचले पायदान पर थी लेकिन एक खिलाड़ी जिसने अकेले टीम की नैया को आगे बढ़ाया था वो थे तिलक वर्मा। तिलक ने पिछले सीजन 14 मैचों में 397 रन बनाए थे। उसके बाद से ही उनके नाम पर चर्चा होने  लगी थी। फिर इस सीजन भी  उन्होंने कमाल की बल्लेबाजी की। आईपीएल  2023 में तिलक ने 11  मैचों में ही 343 रन बना दिए। पिछले सीजन जहां उनका पारी को सेटल होकर  आगे बढ़ाने वाला अवतार दिखा था तो इस बार वह अलग ही रूप में बतौर हिटर नजर आ रहे थे। अपने इस वर्जटाइल अप्रोच से उन्होंने सभी को प्रभावित किया और उसका फल उन्हें पहली बार टीम इंडिया में जगह बनाकर मिला।

Tilak Varma

Image Source : PTI
Tilak Varma

टीम  इंडिया का टी20 स्क्वॉड

ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव (वाइसकैप्टन), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (कप्तान), अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, आवेश खान, मुकेश कुमार।

यह भी पढ़ें:-

WI के खिलाफ T20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान, हार्दिक कप्तान, IPL में धमाल मचाने वालों की चमकी किस्मत

'मुझे ज्यादा मौके नहीं मिले...', टीम इंडिया से बाहर क्रिकेटर ने बयां किया दर्द; रहाणे का दिया उदाहरण

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement