Friday, July 19, 2024
Advertisement

भारत का वेस्टइंडीज के इन मैदानों पर कैसा है रिकॉर्ड, सुपर 8 में यहीं पर खेलने हैं मुकाबले

T20 World Cup 2024: भारतीय टीम का टी20 वर्ल्ड कप 2024 के ग्रुप स्टेज में शानदार प्रदर्शन देखने को मिला जिसमें उन्होंने 4 में से 3 मुकाबलों में जहां जीत दर्ज की तो एक मैच रद रहा। अब टीम इंडिया को सुपर 8 में तीन मैच खेलने हैं जो सभी वेस्टइंडीज में होंगे।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: June 15, 2024 23:37 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारतीय क्रिकेट टीम

रोहित शर्मा की कप्तानी में टी20 वर्ल्ड कप 2024 में खेलने पहुंची भारतीय टीम के ग्रुप स्टेज का सफर कनाडा के खिलाफ फ्लोरिडा के मैदान पर रद हुए मुकाबले के साथ खत्म हो गया। अब टीम इंडिया को सुपर 8 में तीन मैच खेलने हैं जो सभी वेस्टइंडीज में होंगे। अब तक भारतीय टीम ने अमेरिका में अपने सभी ग्रुप मुकाबले खेले थे, जिसमें न्यूयॉर्क में उन्होंने तीन मैच खेले जहां पर बल्लेबाजों के लिए रन बनाना किसी भी तरह से आसान काम नहीं दिखा था। वहीं अब सुपर 8 में टीम इंडिया की भिडंत जहां अफगानिस्तान और ऑस्ट्रेलिया की टीम से तय हो चुकी है तो वहीं तीसरी टीम बांग्लादेश या नीदरलैंड में से कोई एक होगी। ऐसे में टीम इंडिया को वेस्टइंडीज के जिन तीन मैदानों पर अपने मुकाबले खेलने हैं वहां पर उनका रिकॉर्ड टी20 इंटरनेशनल में कैसा रहा है इसपर भी सभी की नजरें हैं।

केनिंग्सटन ओवल में रहा खराब रिकॉर्ड, इस मैदान पर उतरेगी पहली बार खेलने

भारतीय टीम को सुपर 8 में अपना पहला मुकाबला 20 जून को बारबाडोस के केनिंग्सटन ओवल मैदान पर अफगानिस्तान के खिलाफ खेलना है। इस स्टेडियम में टीम इंडिया ने अब तक 2 मुकाबले खेले हैं और दोनों में ही उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। भारतीय टीम ने ये दोनों ही मैच साल 2010 में खेले थे, जिसमें एक में उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 49 रनों से जबकि दूसरे मैच में उनको वेस्टइंडीज के खिलाफ 14 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद भारतीय टीम को सुपर 8 में अपना दूसरा मैच 22 जून को एंटिगुआ के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेलना है यहां पर टीम इंडिया पहली बार टी20 इंटरनेशनल में कोई मुकाबला खेलने मैदान पर उतरेगी।

सेंट लूसिया मैदान पर खेले 3 मैच और 2 में मिली है जीत

सुपर 8 में भारतीय टीम अपना तीसरा मुकाबला 24 जून को ऑस्ट्रेलिया की टीम के खिलाफ सेंट लूसिया के डेरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेलने उतरेगी। इस मैदान पर भारतीय टीम ने अब तक टी20 इंटरनेशनल में तीन मुकाबले खेले हैं जिसमें 2 में उनको जीत मिली है जबकि एक में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। ये तीनों ही मुकाबले भारत ने साल 2010 में खेले थे, जिसमें उन्होंने एक में अफगानिस्तान को 7 विकेट से मात दी थी जबकि दूसरे में उन्होंने 14 रनों से साउथ अफ्रीका के खिलाफ मुकाबला जीता है, इसके बाद श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले में भारतीय टीम 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था।

ये भी पढ़ें

कनाडा के खिलाफ मैच रद होना टीम इंडिया के लिए अच्छे संकेत, वर्ल्ड कप ट्रॉफी की ओर कर रहा इशारा

पाकिस्तान टीम हुई गुटबाजी का शिकार, बाबर-शाहीन के अलावा इस खिलाड़ी का भी अलग गुट

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement