Friday, April 26, 2024
Advertisement

ICC U19 WC के प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट खिताब जीतने की रेस में 3 भारतीय, शॉर्टलिस्ट प्लेयर्स के नाम का हुआ ऐलान

साउथ अफ्रीका की मेजबानी में खेले जा रहे आईसीसी अंडर 19 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल मुकाबला 11 फरवरी को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा। वहीं इससे पहले ICC ने प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट अवॉर्ड जीतने के रेस में शामिल प्लेयर्स के नामों का ऐलान कर दिया है, जिसमें तीन भारतीय भी शामिल हैं।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: February 10, 2024 0:01 IST
Sachin Dhan and Uday Saharan- India TV Hindi
Image Source : GETTY सचिन धस और उदय सहारन

आईसीसी अंडर 19 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल मुकाबला 11 फरवरी को भारतीय अंडर 19 टीम और ऑस्ट्रेलियाई अंडर 19 टीम के बीच में खेला जाएगा। इससे पहले आईसीसी ने इस पूरे टूर्नामेंट के दौरान शानदार प्रदर्शन करने खिलाड़ियों को लेकर प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट अवॉर्ड के लिए शॉर्टलिस्ट हुए प्लेयर्स के नामों का ऐलान कर दिया है। इसमें भारतीय टीम से जहां 3 खिलाड़ियों को जगह मिली है तो वहीं साउथ अफ्रीका से दो जबकि ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान और वेस्टइंडीज टीम से 1-1 खिलाड़ी शॉर्टलिस्ट हुआ है।

कप्तान उदय सहारन के अलावा ये 2 खिलाड़ी भी हुए शॉर्टलिस्ट

भारतीय अंडर 19 टीम का इस वर्ल्ड कप में अब तक फाइनल तक के सफर में अजेय प्रदर्शन देखने को मिला है। इसकी सबसे बड़ी वजह टीम के सभी खिलाड़ियों का अपनी भूमिका को बेहतर तरीके से मैदान पर निभाना भी रहा है। वहीं आईसीसी प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के लिए इस टूर्नामेंट में भारतीय अंडर 19 टीम के कप्तान उदय सहारन के अलावा मुशीर खान और सौम्य पांडे को शॉर्टलिस्ट खिलाड़ियों में जगह मिली है। उदय ने जहां अब तक इस टूर्नामेंट में 6 मैचों में 64.83 के औसत से 389 रन बनाए हैं, तो वहीं मुशीर खान के बल्ले से भी 6 मैचों में 67.60 के औसत से 338 रन देखने को मिले हैं। सौम्य पांडे ने गेंद से अपना जादू दिखान के साथ 6 मैचों में 8.47 के औसत के साथ 17 विकेट हासिल किए हैं।

साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया से इन खिलाड़ियों को मिली जगह

भारत के अलावा अन्य टीमों से शॉर्टलिस्ट हुए खिलाड़ियों को लेकर बात की जाए तो साउथ अफ्रीका से क्वेन मफाका और स्टीव स्टोल्क को जगह मिली है। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया अंडर 19 टीम की कप्तानी करने वाले ह्यूज वेईबगन भी प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट अवॉर्ड जीतने वाले खिलाड़ियों की रेस में शामिल हैं। वहीं पाकिस्तान से उबैद शाह जबकि वेस्टइंडीज से ज्वेल एंड्रयू को इस लिस्ट में जगह मिली है।

ये भी पढ़ें

डेल स्टेन ने बुमराह को बताया मौजूदा समय का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज, कहा - उन्होंने पिच को गेंदबाजी...

चेतेश्वर पुजारा ने बढ़ाया सिलेक्टर्स का सिरदर्द, रणजी ट्रॉफी 2024 सीजन में लगा दिया दूसरा शतक

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement