Saturday, April 27, 2024
Advertisement

चेतेश्वर पुजारा ने बढ़ाया सिलेक्टर्स का सिरदर्द, रणजी ट्रॉफी 2024 सीजन में लगा दिया दूसरा शतक

भारतीय टीम इस समय बाहर चल रहे चेतेश्वर पुजारा का रणजी ट्रॉफी 2024 सीजन में बल्ले से लगातार शानदार प्रदर्शन देखने को मिल रहा है। पुजारा ने अब राजस्थान के खिलाफ मैच में 110 रनों की शानदार पारी खेली है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: February 09, 2024 21:26 IST
Cheteshwar Pujara- India TV Hindi
Image Source : PTI चेतेश्वर पुजारा

भारतीय टेस्ट टीम से बाहर चल रहे चेतेश्वर पुजारा लगातार टीम इंडिया में अपनी वापसी को लेकर दावा ठोक रहे हैं। साल 2023 में हुए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम को मिली हार के बाद पुजारा को उनके खराब फॉर्म की वजह से टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था। इसके बाद से वह लगातार वापसी की कोशिश में लगे हुए हैं। अब इस रणजी सीजन में पुजारा का बल्ला जमकर बोलता दिखाई दे रहा है, जिसके बाद उन्होंने सिलेक्टर्स का सिरदर्द भी बढ़ा दिया है। अभी इंग्लैंड के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज के लिए आखिरी तीन मैचों को लेकर टीम इंडिया का ऐलान किया जाना बाकी है, जिसमें पुजारा के फॉर्म को नजरअंदाज करना चयनकर्ताओं के लिए आसान काम नहीं होने वाला है।

राजस्थान के खिलाफ खेली 110 रनों की शानदार पारी

रणजी ट्रॉफी 2024 के सीजन में एलीट ग्रुप ए में राजस्थान और सौराष्ट्र के बीच मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच के पहले दिन सौराष्ट्र की टीम ने 74 के स्कोर तक अपने तीन विकेट गंवा दिए थे। यहां से चेतेश्वर पुजारा ने एक छोर से पारी को संभालने के साथ टीम को मजबूत स्थिति में लेकर जाने का काम किया। हालांकि पुजारा दिन के आखिरी ओवर की तीसरी गेंद पर अपना विकेट 110 के निजी स्कोर पर गंवा बैठे। सौराष्ट्र की टीम पहले दिन 4 विकेट के नुकसान पर 242 रन बनाने में कामयाब रही। इस रणजी सीजन ये पुजारा के बल्ले से निकली दूसरी शतकीय पारी थी।

अब तक इस रणजी सीजन ऐसा रहा पुजारा का प्रदर्शन

चेतेश्वर पुजारा का रणजी के इस सीजन में प्रदर्शन देखा जाए तो उन्होंने 6 मैचों की 9 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 81 के औसत से 648 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से जहां 2 शतकीय पारियां देखने को मिली हैं, तो वहीं 2 अर्धशतक लगाने में भी पुजारा कामयाब रहे हैं। हालांकि इस दौरान एक पारी में पुजारा बिना खाता खोले भी पवेलियन लौट चुके हैं।

ये भी पढ़ें

जम्पा की स्पिन ने फेरा ब्रेंडन किंग की पारी पर पानी, ऑस्ट्रेलिया ने पहले टी20 मैच को किया अपने नाम

टी20 क्रिकेट अंदाज में पृथ्वी शॉ ने की दमदार वापसी, रणजी मुकाबले में सिर्फ एक सेशन में लगाई सेंचुरी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement