Friday, May 10, 2024
Advertisement

दिनेश कार्तिक ने बताया, इस वजह से टी20 रैंकिंग में नंबर एक बनी है भारतीय टीम

भारत को वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के दौरान सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर और युवा रवि बिश्नोई जैसे खिलाड़ियों ने टीम को आगे बढ़ाया है।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: February 24, 2022 14:04 IST
Indian wicketkeeper, Dinesh Karthik, ICC Ranking, ICC T20I Ranking, cricket, sports, Indian cricket - India TV Hindi
Image Source : GETTY Dinesh Karthik

विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने आईसीसी टी20 रैंकिंग में नंबर 1 स्थान पर पहुंचने के लिए भारत की बेंच स्ट्रेंथ को श्रेय दिया है। विराट कोहली, ऋषभ पंत, जसप्रीत भमराह जैसे सितारे चोटों के कारण या अपने कार्यभार का प्रबंधन करने के लिए हालिया सीरीज से बाहर हो गए हैं। भारत को वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के दौरान सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर और युवा रवि बिश्नोई जैसे खिलाड़ियों ने टीम को आगे बढ़ाया है।

भारत ने हाल ही में आईसीसी टी20 टीम रैंकिंग में वेस्टइंडीज को 3-0 से हराकर शिखर पर पहुंच गया है।

यह भी पढ़ें- IPL 2022: पंजाब किंग्स के नए कप्तान बन सकते हैं मयंक अग्रवाल, जल्द की जाएगी इसकी घोषणा

 

कार्तिक ने आईसीसी के एक एपिसोड में कहा, "मुझे लगता है कि यह खिलाड़ियों की गुणवत्ता है। जब आप समय के साथ अच्छी टीमों के बारे में बात करते हैं, तो भारत के पास बड़ी बेंच स्ट्रेंथ है।"

उन्होंने आगे कहा, "यदि आप इस सीरीज को देखते हैं, तो उन्होंने तीसरे टी20 में विराट कोहली और ऋषभ पंत को आराम दिया था। वहीं जसप्रीत बुमराह भी टीम में शामिल नहीं थे। लेकिन इसके बावजूद, उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ 3-0 से आश्चर्यजनक जीत दर्ज की है, जो एक बहुत अच्छी टी20 टीम है।"

आईसीसी की वेबसाइट ने एक रिपोर्ट में कहा कि भारत को अपनी नंबर 1 रैंकिंग बनाए रखने के लिए आगामी टी20 में श्रीलंका को स्वीप करने की आवश्यकता होगी, लेकिन कार्तिक का मानना था कि अस्थायी रूप से भी पद संभालने से लाभ होगा।

यह भी पढ़ें- IND-W vs NZ-W: आखिरी वनडे में मंधाना, हरमनप्रीत और मिताली राज ने दिखाया दम, भारत ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराया

कार्तिक ने अय्यर, सूर्यकुमार और हर्षल पटेल जैसे टीम में नए खिलाड़ियों के प्रभाव को भी नोट किया, जिन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ जीत के दौरान शानदार प्रदर्शन किया था। सूर्यकुमार 107 रन के साथ प्लेयर ऑफ द सीरीज रहे, जबकि अय्यर ने बल्ले और गेंद दोनों से अपना कौशल दिखाया, जिससे उन्होंने 92 रन बनाए और दो विकेट लिए। पटेल ने अपनी विविधताओं से सबको प्रभावित किया, उन्होंने पांच विकेट लिए थे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement