Sunday, May 05, 2024
Advertisement

दूसरे वनडे में बल्लेबाजी और क्षेत्ररक्षण में सुधार के साथ उतरेगी भारतीय महिला टीम

भारतीय महिला क्रिकेट टीम मंगलवार को यहां दूसरे वनडे मैच में  बल्लेबाजी और क्षेत्ररक्षण में बेहतर प्रदर्शन के इरादे से उतरेगी। शनिवार को पहले वनडे में भारत ने किसी भी विभाग में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: February 14, 2022 12:46 IST
File Photo of India women's team- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES File Photo of India women's team

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले मैच में शर्मनाक हार के बाद उजागर हुई कमजोरियों को दूर करके भारतीय महिला क्रिकेट टीम मंगलवार को यहां दूसरे वनडे मैच में  बल्लेबाजी और क्षेत्ररक्षण में बेहतर प्रदर्शन के इरादे से उतरेगी। शनिवार को पहले वनडे में भारत ने किसी भी विभाग में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया।

जोफ्रा आर्चर को लेकर मुंबई टीम के मालिक आकाश अंबानी का बड़ा बयान, कहा- इनके साथ मिलकर मचाएंगे धमाल

चूंकि पचास ओवरों का विश्व कप के शुरू होने में अब तीन सप्ताह से भी कम का समय बचा है। ऐसे में बल्लेबाजी भारत की चिंता का सबब है। कप्तान मिताली ने कहा ,‘‘ हमें 270 रन बनाने चाहिये थे जो अब महिला क्रिकेट में बन रहे हैं।’’ उन्होंने कहा ,‘‘ गेंदबाजों को भी हालात के अनुकूल ढलना होगा। यह अच्छी बात है कि विश्व कप से पहले हम यहां खेल रहे हैं। हम पहली पारी के दूसरे हाफ में वापसी कर सकते थे लेकिन तेज हवाओं के अनुरूप गेंदबाज खुद को ढाल नहीं सके ।’

पहले वनडे में न्यूजीलैंड ने 275 रन का पहाड़ खड़ा कर डाला लेकिन जवाब में कप्तान मिताली राज को छोड़कर कोई बल्लेबाज नहीं चला। भारतीय टीम 213 रन पर आउट हो गई और 62 रन से मैच हार गई। मिताली ने 59 और यस्तिका भाटिया ने 41 रन बनाये । उपकप्तान हरमनप्रीत कौर का खराब फॉर्म जारी रहा जो 22 गेंद में 10 रन ही बना सकी। न्यूजीलैंड के लिये जेस केर ने 35 रन देकर चार विकेट लिये। सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना की कमी टीम को खली जो आइसोलेशन की अवधि बढाये जाने के कारण पहला मैच नहीं खेल सकी। रेणुका सिंह और मेघना सिंह भी पहले मैच से बाहर रही। मंधाना और मेघना दूसरा मैच भी नहीं खेल सकेंगी जबकि रेणुका आइसोलेशन से बाहर है।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement