Saturday, April 27, 2024
Advertisement

क्लीन स्वीप के बाद कप्तान हरमनप्रीत के चेहरे पर दिखी निराशा, बताया क्या चीज तक रही परेशान

IND W vs AUS W: भारतीय महिला टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी वनडे मैच में भी 190 रनों की बड़ी हार का सामना करना पड़ा। इस सीरीज में 3-0 से हार के बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर के चेहरे पर जहां निराशा साफतौर पर देखने को मिली तो वहीं उन्होंने खराब फील्डिंग को हार का बड़ा कारण बताया।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: January 03, 2024 8:46 IST
Harmanpreet Kaur- India TV Hindi
Image Source : GETTY हरमनप्रीत कौर

ऑस्ट्रेलिया महिला टीम के खिलाफ भारतीय महिला टीम को तीन मैचों की वनडे सीरीज के खिलाफ आखिरी मुकाबले में 190 रनों की बड़ी हार का सामना करना पड़ा। हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में खेलने इस वनडे सीरीज में उतरी भारतीय टीम से सभी को बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद थी, लेकिन पहले मैच में 6 विकेट और दूसरे मैच में 3 रनों से हार का सामना करने के बाद आखिरी मुकाबले में भी टीम जीत हासिल करने में कामयाब नहीं हो सकी। इस वनडे सीरीज में भारतीय महिला टीम की तरफ से सभी मुकाबलों में फील्डिंग काफी खराब देखने को मिली जिसको लेकर कप्तान हरमनप्रीत ने भी मैच के बाद दिए अपने  बयान में इसका जिक्र किया।

फील्डिंग एक ऐसी चीज जिसमें हमें काफी सुधार की जरूरत

भारतीय महिला टीम को इस वनडे सीरीज में मिली 3-0 से हार के बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर ने अपने बयान में कहा कि हमारे लिए ये सीरीज अच्छी नहीं रही। इस दौरान कुछ खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन कुछ को ये सोचने की जरूरत है कि वह अपने प्रदर्शन को किस तरह से बेहतर कर सकते हैं। जब हम टेस्ट मैच खेल रहे थे तो उसमें हमारे पास रणनीति बनाने का समय होता था, लेकिन लिमिटेड ओवर्स फॉर्मेट में आपके पास वैसा समय नहीं होता। हम अक्सर ऑस्ट्रेलियाई टीम के फील्डिंग स्तर के बारे में बातें करते हैं, क्योंकि स्किल के मामले में हमारा मानना है कि हम वाकई करीब हैं। फील्डिंग में लगातार अच्छा करने की कोशिश करते हैं, लेकिन ये एक ऐसी चीज है जो वाकई में हमें अब परेशान कर रही है। इस सीरीज में युवा खिलाड़ियों में श्रेयंका पाटिल और बाकी ने अच्छा प्रदर्शन जो हमारे लिए एक सकारात्मक चीज है।

12 सालों बाद भारतीय महिला टीम को मिली सबसे बड़ी हार

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में भारतीय महिला टीम को तीसरे वनडे मैच में मिली 190 रनों की हार ये पिछले 12 सालों में इस फॉर्मेट में उनकी सबसे बड़ी हार के रूप में हैं। इससे पहले साल 2012 में ऑस्ट्रेलिया ने ही भारत को एक वनडे मैच में 221 रनों से मात दी थी। वहीं अब दोनों टीमों के बीच 5 जनवरी से तीन मैचों की टी20 सीरीज का आगाज होगा, जिसके सभी मुकाबले नवी मुंबई के डॉक्टर डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स अकेडमी में खेले जाएंगे।

ये भी पढ़ें

कैपिटल्स का हेड कोच बना ये पूर्व भारतीय खिलाड़ी, लीग शुरू होने से पहले मिली बड़ी जिम्मेदारी

पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए घोषित हुई न्यूजीलैंड टीम, ये दिग्गज संभालेगा कमान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement