Friday, July 19, 2024
Advertisement

भारतीय महिला टीम ने मैच के साथ सीरीज भी जीती, किसी एक ODI मुकाबले में पहली बार हुआ ऐसा

भारतीय महिला टीम ने साउथ अफ्रीका को 4 रनों से हरा दिया है। इस मैच में भारत के लिए स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर ने शतक लगाए। इन प्लेयर्स की वजह से ही भारतीय टीम जीत हासिल करने में सफल रही है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: June 19, 2024 21:13 IST
India Women vs South Africa Women Team- India TV Hindi
Image Source : PTI India Women vs South Africa Women Team

India Women vs South Africa Women Team: भारतीय महिला टीम ने साउथ अफ्रीका महिला टीम को 4 रनों से हरा दिया है। इस मैच में जीत दर्ज करते ही भारतीय टीम ने तीन मैचों की सीरीज अपने नाम कर ली है। पहला वनडे मैच भारत ने 143 रनों से जीता था। दूसरे वनडे मैच में भारतीय महिला टीम के लिए बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया। इस मैच में साउथ अफ्रीका की कप्तान लौरा वोलवार्ड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका को जीतने के लिए 326 रनों का टारगेट दिया, जिसके जवाब में अफ्रीकी महिला टीम 321 रन ही बना सकी। 

आखिरी ओवर में मिली जीत 

मैच में साउथ अफ्रीका और भारत दोनों टीमों के बल्लेबाजों ने खूब रन बनाए। आखिरी ओवर तक किसी भी टीम की जीत पक्की नही लग रही थी। लेकिन अंत में बाजी भारतीय टीम के हाथ लगी। आखिरी ओवर में साउथ अफ्रीका को जीतने के लिए 11 रनों की जरूरत थी। तब भारत के लिए गेंदबाजी की जिम्मेदारी पूजा वस्त्राकर ने संभाली। उन्होंने इस ओवर में दो विकेट लेकर सिर्फ 6 रन दिए और टीम इंडिया को मैच जिता दिया। 

वुमेंस ODI मैच में पहली बार हुआ ऐसा 

साउथ अफ्रीका के लिए मैच में लौरा वोलवार्ड और मारिजैन कैप ने शतक लगाए। लौरा ने 135 गेंदों में 135 रन बनाए और अंत तक आउट नहीं हुईं। मारिजैन ने 94 गेंदों में ही 114 रन बनाए। इन प्लेयर्स की वजह से ही साउथ अफ्रीका टारगेट के करीब तो पहुंची, लेकिन उसे हासिल नहीं कर पाई। पहली बार ऐसा हुआ है। जब वुमेंस ODI मैच में कुल चार शतक लगे हों। मैच में साउथ अफ्रीका के लिए लौरा वोलवार्ड और मारिजैन कैप तो वहीं भारत के लिए स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर ने शतक लगाए। इससे पहले ऐसा कभी नहीं हुआ था। जब किसी वनडे मैच में चार महिला प्लेयर्स ने शतक लगाए हों। 

भारत के लिए दो बल्लेबाजों ने लगाए शतक

भारतीय टीम के लिए मैच में स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर ने कमाल का प्रदर्शन किया। इन दोनों ही प्लेयर्स ने बेहतरीन शतक लगाए। मंधाना ने 120 गेंदों में 136 रनों की पारी खेली। कप्तान हरमनप्रीत ने 103 रन बनाए। उन्होंने भारत के लिए वनडे में सबसे तेज शतक लगाया। इन दोनों प्लेयर्स के आगे साउथ अफ्रीका की गेंदबाज टिक नहीं पाईं। भारतीय टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 325 रन बनाए। हरमनप्रीत और स्मृति की पारियों ने ही भारतीय टीम की जीत की नींव रख दी थी। 

यह भी पढ़ें

स्मृति मंधाना ने करियर में पहली बार की गेंदबाजी, विकेट हासिल करते ही इस अंदाज में मनाया जश्न, देखें VIDEO

T20 वर्ल्ड कप के बाद कौन बनेगा टीम इंडिया का कप्तान, ये नाम सबसे आगे! 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement