Friday, July 19, 2024
Advertisement

स्मृति मंधाना ने करियर में पहली बार की गेंदबाजी, विकेट हासिल करते ही इस अंदाज में मनाया जश्न, देखें VIDEO

Smriti Mandhana: स्मृति मंधाना ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले बैटिंग करते हुए शतक लगाया। इसके बाद उन्होंने गेंदबाजी करते हुए विकेट भी हासिल किया।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: June 19, 2024 19:50 IST
Smriti Mandhana- India TV Hindi
Image Source : PTI Smriti Mandhana

Smriti Mandhana Bowling: स्मृति मंधाना हमेशा से ही अपनी विस्फोटक बैटिंग के लिए जानी जाती है। उन्होंने अपने दमदार बल्लेबाजी से टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं। वह इस समय शानदार फॉर्म में चल रही हैं और उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में लगातार दो मैचों में शतक लगाए हैं। वह ऐसा करने वाली पहली भारतीय महिला प्लेयर हैं। साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे मैच बल्लेबाजी के अलावा उन्होंने गेंदबाजी में कमाल का प्रदर्शन किया।

स्मृति मंधाना ने पहली बार की गेंदबाजी

किसी को भी उम्मीद नहीं थी कप्तान हरमनप्रीत कौर साउथ अफ्रीका के खिलाफ स्मृति मंधाना को गेंदबाजी देंगी। उन्होंने पारी के 15वें ओवर में उन्होंने गेंद सौंपी। मंधाना ने अपने करियर में पहली बार गेंदबाजी की और दूसरी गेंद पर ही विकेट हासिल कर लिया। उन्होंने सुने लुस का विकेट हासिल किया। फैंस उनके विकेट लेने पर बहुत ही खुश हुए। मंधाना भी दौड़कर विकेट का जश्न मनाने लगीं। बाकी प्लेयर्स ने भी उनके विकेट लेने पर खुशी मनाई। सुने लुस ऑफ स्टंप की गेंद को कट करना चाहती थी, लेकिन गेंद उनके बल्ले का किनारा लेकर विकेटकीपर ऋचा घोष के दस्तानों में चली गई। उन्होंने अपने पहले ओवर में एक विकेट लेकर सिर्फ 6 रन दिए। 

वनडे क्रिकेट में बनाया अपना सर्वश्रेष्ठ स्कोर

स्मृति मंधाना ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पारी की शुरुआत से ही दमदार बल्लेबाजी की। उन्होंने मैच में 120 गेंदों में 136 रन बनाए, जिसमें 18 चौके और 2 छक्के शामिल हैं। वनडे क्रिकेट में उनकी ये सर्वश्रेष्ठ पारी है। इससे पहले वनडे क्रिकेट में उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 135 रन था, जो उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ साल 2018 में लगाया था। मंधाना ने अपने करियर का सातवां शतक लगाया है और दिग्गज मिताली राज की बराबरी कर ली है। 

भारतीय टीम ने बनाए 325 रन

साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में पहले बैटिंग करते हुए 325 रन बनाए। टीम के लिए स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर ने शतक लगाए। इन प्लेयर्स की वजह से ही टीम इंडिया बड़े स्कोर तक पहुंच पाई। हरमनप्रीत कौर ने भारत के लिए वनडे में सबसे तेज शतक लगाया। उन्होंने 87 गेंदों में ही शतक जड़ा और मैच में कुल 103 रन बनाए। हरमनप्रीत और मंधाना के बीच 171 रनों की साझेदारी हुई। 

यह भी पढ़ें

भारत के लिए इस बल्लेबाज ने जड़ा सबसे तेज ODI शतक, तोड़ दिया खुद का ही रिकॉर्ड

T20 वर्ल्ड कप के बाद कौन बनेगा टीम इंडिया का कप्तान, ये नाम सबसे आगे! 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement