Monday, April 29, 2024
Advertisement

INDW vs AUSW: शेफाली ने कंगारूओं की लगाई क्लास, दो गेंदों में 2 बार आउट होकर भी जड़ दिया अर्धशतक

INDW vs AUSW: भारत और ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है, जिसमें दोनों टीमें शुरू के 1-1 मुकाबले जीतकर बराबरी पर हैं।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: December 14, 2022 22:01 IST
Shafali verma, indw vs ausw- India TV Hindi
Image Source : GETTY शेफाली वर्मा

INDW vs AUSW: भारत और ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम के बीच तीसरे टी20 में युवा सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा ने ताबड़तोड़ अर्धशतक लगाकर एक बार फिर से अपने खेल से प्रभावित किया। भारत की 18 साल की विस्फोटक खिलाड़ी ने पारी की शुरुआत करते हुए ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की जमकर क्लास लगाई। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के 173 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 39 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। शेफाली हालांकि अपनी पारी को आगे नहीं ले जा पाईं और 41 गेंदों में 52 रन बनाकर पवेलियन लौटी। उन्होंने अपनी बल्लेबाजी के दौरान 6 चौके और तीन छक्के भी जड़े।

शेफाली दो बार हुई आउट

शेफाली को इस मैच में किस्मत का भी साथ मिला और वह दो बार आउट होकर भी अपना अर्धशतक पूरा करने में कामयाब रहीं। दरअसल 13वें ओवर में शेफाली अपने अर्धशतक के करीब थीं और ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज डॉर्सी ब्राउन का सामना कर रही थीं। वह 35 गेंदों में 48 रन बना चुकी थीं और ओवर की तीसरी गेंद पर उन्होंने हवाई शॉट खेला लेकिन एक्स्ट्रा कवर के पास ताहलिया मैक्ग्रा ने उनका कैच पकड़ लिया। 

चौके के साथ पूरा किया अर्धशतक

एक समय लगा कि शेफाली अपने अर्धशतक से चूक गईं लेकिन अगले ही पल रिप्ले में गेंदबाजी करते हुए ब्राउन का पैर क्रीज के बाहर दिखा और थर्ड अंपायर ने तुरंत ही उसे नो बॉल करार दे दिया। इसकी वजह से शेफाली को जहां जीवनदान मिला तो वहीं अगली गेंद पर उन्हें फ्री हिट का भी फायदा हुआ। शेफाली के पास अगली गेंद पर ही अर्धशतक पूरा करने का मौका था, लेकिन वह उस गेंद पर बोल्ड हो गईं। यहां भी शेफाली फ्री हिट पर आउट हुई थीं, इसलिए वह क्रीज पर टिकी रहीं और उसकी अगली गेंद पर चौका लगाकर अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। 

शेफाली टी20 में बना चुकी हैं हजार से अधिक रन

बता दें कि शेफाली को आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय महिला टीम का कप्तान भी बनाया गया है। 15 साल की उम्र में टी20 अंतरराष्ट्रीय में डेब्यू करने वाली शेफाली के करियर पर नजर डालें तो वह अभी तक 49 मैचों में 5 अर्धशतक की मदद से 1198 रन बना चुकी हैं और इस दौरान उनकी स्ट्राइक रेट भी 135.36 की रही है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement