Friday, April 26, 2024
Advertisement

INDW vs ENGW, 1st T20I: भारतीय महिला टीम की निराशाजनक शुरुआत, इंग्लैंड ने पहले मैच में दर्ज की एकतरफा जीत

INDW vs ENGW: भारतीय महिला क्रिकेट टीम को पहले टी20 मैच में इंग्लैंड से मिली एकतरफा हार।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: September 11, 2022 7:16 IST
INDW vs ENGW, 1st T20I, indw vs engw- India TV Hindi
Image Source : BCCI WOMEN TWITTER INDW vs ENGW

Highlights

  • इंग्लैंड ने सीरीज में बनाई 1-0 बढ़त
  • भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टी20 सीरीज
  • साराह ग्लेन और सोफिया डंकले के आगे बेबस नजर आई टीम इंडिया

INDW vs ENGW: भारत और इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत हो गई है। हरमनप्रीत कौर की अगुआई में टीम इंडिया के लिए दौरे का आगाज बेहद निराशाजनक रहा। भारतीय टीम को पहले टी20 में एकतरफा हार का सामना करना पड़ा। शनिवार को चेस्टर-ले-स्ट्रीट में खेले गए मैच में इंग्लैंड ने भारतीय टीम के 133 रन के लक्ष्य को 13वें ओवर में एक विकेट खोकर हासिल कर लिया। इंग्लैंड की टीम ने जीत के साथ ही सीरीज में 1-0 की बढ़त भी बना ली है। इंग्लैंड की तरफ से साराह ग्लेन और सोफिया डंकले ने मैच जिताऊ प्रदर्शन किया।

डंकले की अर्धशतकीय पारी

मैच की बात करें तो भारत के 134 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान टीम को डेनियल वॉट और सोफिया डंकले की सलामी जोड़ी ने मजबूत शुरुआत दिलाई। दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए महज 38 गेंदों में 60 रनों की साझेदारी की। वॉट को सातवें ओवर में स्नेह राणा ने आउट कर भारत को पहली सफलता दिलाई। वॉट ने आउट होने से पहले 16 गेंदों में 24 रन का योगदान दिया। हालांकि वॉट के आउट होने के बाद इंग्लैंड ने बिना कोई विकेट गंवाए 13वें ओवर में लक्ष्य को हासिल कर लिया। डंकले 44 गेंदों में 61 और ऐलिस कैप्सी 20 गेंदों में 32 रन बनाकर नाबाद रहीं।

ग्लेन के आगे भारतीय बल्लेबाजी फेल

इससे पहले इंग्लैड ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया। स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा की सलामी जोड़ी ने मिलकर टीम को एक सधी हुई शुरुआत दिलाई। दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 23 गेंदों में 30 रनों की साझेदारी निभाई। भारत को पहला झटका मंधाना के रूप में लगा। बाएं हाथ की इस स्टार बल्लेबाज को ब्रायोनी स्मिथ ने 23 के स्कोर पर एलबीडब्ल्यू किया। इसके बाद शेफाली भी 13 गेंद में 14 रन बनाकर पवेलियन लौट गईं। भारत की सलामी जोड़ी के पवेलियन लौटने के बाद लगातार विकेट गिरते रहे। मिडिल ऑर्डर में किसी भी खिलाड़ी ने कोई बड़ी पारी नहीं खेली और एक-एक कर पवेलियन लौटती रहीं। दीप्ति शर्मा ने सबसे ज्यादा 24 गेंदों में 29 रनों का योगदान दिया और अंत तक नाबाद रहीं। उनकी पारी की बदौलत भारत ने 20 ओवर में सात विकेट खोकर 132 रन का स्कोर खड़ा किया। इंग्लैंड के लिए साराह ग्लेन ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement