Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

भारतीय महिला टीम की लगातार हार के बाद कोच रमेश पवार ने कही ये बड़ी बात

भारत को एकमात्र टी20 मैच में 18 रन से हार झेलनी पड़ी थी, जिसके बाद उसने पांच मैचों की वनडे सीरीज के पहले तीन मैच गंवा दिए हैं। भारतीय टीम अभी तक एक भी मैच नहीं जीत पाई है। 

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: February 18, 2022 16:43 IST
Ramesh Power- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Ramesh Power

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड के वर्तमान दौरे में अभी तक चार मैच गंवा दिए हैं, लेकिन कोच रमेश पवार इससे चिंतित नहीं हैं। उन्होंने कोविड-19 के कारण मैच अभ्यास की कमी और क्वारंटीन से जुड़े नियमों को लचर प्रदर्शन का कारण बताया। भारत को एकमात्र टी20 मैच में 18 रन से हार झेलनी पड़ी थी, जिसके बाद उसने पांच मैचों की वनडे सीरीज के पहले तीन मैच गंवा दिए हैं। भारतीय टीम अभी तक एक भी मैच नहीं जीत पाई है। 

यह भी पढ़ें : IND vs WI : दूसरे टी20 में ये हो सकती है आपकी ड्रीम 11 टीम, किसे बनाएं कप्तान और उपकप्तान

भारतीय टीम की शुक्रवार को तीसरे वनडे में तीन विकेट से हार के बाद रमेश पवार ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि दौरे से पहले हम केवल तीन दिन का अभ्यास शिविर लगा पाए। आप इतने कम समय में न्यूजीलैंड जैसी टीम के खिलाफ प्रतिस्पर्धी सीरीज की तैयारी नहीं कर सकते। उन्होंने कहा कि कोई चिंता नहीं है। मुझे किसी तरह की चिंता नहीं है। आस्ट्रेलिया के बाद हम एक टीम के रूप नहीं खेले थे। हम सीधे न्यूजीलैंड आए। जब आप बल्लेबाजी, गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण से जुड़े कुछ मसलों में सुधार करना चाहते हो तो आपको सीरीज से पहले एक समूह के रूप में खेलने की जरूरत पड़ती है और ऐसा नहीं हुआ। रमेश पवार ने स्वीकार किया कि इस दौरे में बल्लेबाजों ने तो अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन गेंदबाज नहीं चल पाए हैं लेकिन उन्होंने उम्मीद जताई कि अगले महीने विश्व कप से पहले इसमें सुधार होगा। 

यह भी पढ़ें : IND vs WI : दूसरे टी20 मैच में क्या प्लेइंग इलेवन में होगा बदलाव!

उन्होंने कहा कि बल्लेबाजी में सुधार हुआ। इंग्लैंड दौरे से लेकर अब तक हमने 270-280 का स्कोर बनाया। आस्ट्रेलिया में भी हम 260-270 बना रहे थे, इसलिए बल्लेबाजों ने अपनी भूमिका निभाई है। पवार ने इसके साथ ही कहा कि क्वारंटीन पूरा होने के बाद सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना अगले मैच के लिए उपलब्ध रहेगी। पवार ने कहा कि अब गेंदबाजी इकाई के लय हासिल करने की जरूरत है। अभ्यास करने में पाबंदियां थी, इसी तरह की अन्य सीमाएं थी। इसलिए गेंदबाजों को संदेह का लाभ दिया जा सकता है लेकिन विश्व कप शुरू होने पर उन्हें अच्छा प्रदर्शन करना होगा। उन्होंने कहा कि हमने अपने वास्तविक तेज गेंदबाजों की कमी खल रही थी। अब मेघना भी उपलब्ध रहेंगी, इसलिए हम गेंदबाजी विभाग में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं जैसा हमने आस्ट्रेलिया में किया था। अब हम प्रत्येक मैच में तीन तेज गेंदबाज उतार सकते हैं। भारत पहले तीन वनडे में दो तेज गेंदबाजों के साथ ही खेला था। तेज गेंदबाज मेघना सिंह और रेणुका सिंह को लंबे क्वारंटीन पर रहना पड़ा। रेणुका तीसरे वनडे में खेली थी, लेकिन मेघना और मंधाना मंगलवार को ही क्वारंटीन से बाहर निकली थी और इसलिए उन्हें खेलने की अनुमति नहीं मिली थी। 

(Bhasha inputs)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement