1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. INDW vs SLW 2nd ODI: हरमनप्रीत कौर एंड कंपनी की नजरें सीरीज कब्जाने पर, कहां देखें मैच की Live Streaming

INDW vs SLW 2nd ODI: हरमनप्रीत कौर एंड कंपनी की नजरें सीरीज कब्जाने पर, कहां देख पाएंगे मैच की Live Streaming

भारतीय टीम ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज 2-1 से अपने नाम की थी। वहीं तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारत 1-0 की बढ़त ले चुका है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @@PriyamSinha4
Published on: July 03, 2022 15:46 IST
हरमनप्रीत कौर पहले...- India TV Hindi News
Image Source : BCCI WOMEN TWITTER हरमनप्रीत कौर पहले वनडे में शॉट खेलती हुईं

Highlights

  • भारतीय टीम वनडे सीरीज में 1-0 से आगे
  • टी20 सीरीज में 2-1 से जीता था भारत
  • मिताली राज के रिटायरमेंट के बाद भारत की पहली वनडे सीरीज

भारतीय महिला क्रिकेट टीम व्हाइट बॉल सीरीज के लिए इन दिनों श्रीलंका के दौरे पर है। हरमनप्रीत कौर के नेतृत्व में खेलने उतरी टीम टी20 सीरीज 2-1 से जीती थी। पूर्व कप्तान मिताली राज के रिटायरमेंट के बाद पहली बार खेलने उतरी वनडे टीम ने तीन मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 4 विकेट से अपने नाम किया। भारत सीरीज में 1-0 से आगे है और दूसरे मुकाबले में सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बनाने के इरादे से उतरेगी। उपकप्तान स्मृति मंधाना और विस्फोटक ओपनर शेफाली वर्मा की फॉर्म जरूर भारत के लिए चिंता का विषय है।

स्मृति और शेफाली ने बढ़ाई चिंता

पहले एकदिवसीय मुकाबले में 72 गेंद रहते चार विकेट से जीत दर्ज कर वनडे श्रृंखला में 1-0 से बढ़त बना ली थी। इस आसान जीत के बावजूद भारतीय ‘थिंक टैंक’ को उप कप्तान स्मृति मंधाना और युवा शेफाली वर्मा की सलामी जोड़ी को लेकर कुछ चिंता बनी होगी। ऐसा इसलिए है क्योंकि ये दोनों बल्लेबाज दौरे पर अभी तक कोई मजबूत साझेदारी नहीं बना सकी हैं जिससे टीम को तेज शुरूआत नहीं मिली है। मंधाना और वर्मा अब बड़ा स्कोर बनाना चाहेंगी क्योंकि दौरे पर बस दो ही मैच बचे हैं। 

Ravindra Jadeja on IPL Controversy: जडेजा ने इंग्लैंड में शतक ठोकने के बाद IPL कंट्रोवर्सी पर कही ये बात

वहीं कप्तान हरमनप्रीत कौर अपनी भूमिका का लुत्फ उठा रही हैं, वह रन जुटाने के अलावा अपनी कामचलाऊ ऑफ स्पिन से विकेट भी चटका रही हैं। भारतीय गेंदबाज विशेषकर स्पिनर श्रीलंका की धीमी पिचों का अच्छा इस्तेमाल कर रही हैं और उन्होंने दौरे पर टीम की जीत में अहम भूमिका अदा की हैं। दाएं हाथ की मध्यम गति की गेंदबाज रेणुका सिंह ने 29 रन देकर तीन विकेट झटके। हालांकि दीप्ति शर्मा (25 रन देकर तीन विकेट) की ऑफ ब्रेक ने श्रीलंका की रीढ़ तोड़ दी जिससे मेजबान टीम पहले वनडे में महज 171 रन पर सिमट गई। 

भारतीय गेंदबाजों ने जहां दौरे पर शानदार प्रदर्शन किया तो वहीं बल्लेबाजों को अनिरंतरता का सामना करना पड़ रहा है। वर्मा एक बार फिर अच्छी शुरूआत दिलाने में नाकाम रही और पहले वनडे में कम स्कोर का पीछा करते हुए शीर्ष क्रम चरमरा गया। हरमनप्रीत, हरलीन देओल, दीप्ति, पूजा वस्त्राकर वाले मध्यक्रम ने शुरूआती मुकाबले में भारत को जीत तक पहुंचाया। श्रीलंकाई टीम उम्मीद करेगी कि कप्तान चामरी अटापट्टू अपने बल्ले से बल्लेबाजों को अच्छा प्रदर्शन करने के लिये प्रेरित करें। गेंदबाजी में बाएं हाथ की स्पिनर इनोका रणवीरा ने चमकदार प्रदर्शन किया लेकिन उन्हें अपनी साथियों से मदद की दरकार होगी। 

कहां देखें लाइव स्ट्रीमिंग?

श्रीलंका और भारतीय महिला क्रिकेट टीम के बीच इस सीरीज का किसी चैनल पर ब्रॉडकास्ट नहीं हो रहा है। लेकिन फिर भी फैंस मुकाबले की लाइव स्ट्रीमिंग फैनकोड (Fancode) पर देख सकते हैं। इसके अलावा श्रीलंका क्रिकेट के ऑफिशियल यूट्यूब चैनल पर भी आप इस मुकाबले की लाइव स्ट्रीमिंग देख सकते हैं। साथ ही इस मुकाबले के लाइव स्कोर अपडेट के लिए आप indiatv.in/sports के साथ भी जुड़े रह सकते हैं।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं:-

भारत: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उप कप्तान), शेफाली वर्मा, यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), एस मेघना, दीप्ति शर्मा, पूनम यादव, राजेश्वरी गायकवाड़, सिमरन बहादुर, रिचा घोष (विकेटकीपर), पूजा वस्त्राकर, मेघना सिंह, रेणुका सिंह, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), हरलीन देओल। 

श्रीलंका: चामरी अटापट्टू (कप्तान), निलाक्षी डी सिल्वा, कविशा दिलहारी, विषमी गुणरत्ने, अमा कंचना, हंसिमा करूणारत्ने, अचिनी कुलसुरिया, सुगंधिका कुमारी, हर्षिता समरविक्रमा, हसिनी परेरा, उदेशिका प्रबोधनी, ओशादी राणासिंघे, इनोका रणवीरा, सत्या संदीपनी, अनुष्का संजीवनी, मालशा शेहानी और थारिका सेवांडी। 

Latest Cricket News

लाइव स्कोरकार्ड

>independence-day-2022