1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IPL 2022 : पंजाब किंग्स की खतरनाक तैयारी, इस ​दिग्गज को अपने साथ जोड़ा

IPL 2022 : पंजाब किंग्स की खतरनाक तैयारी, इस ​दिग्गज को अपने साथ जोड़ा

इस बार दस टीमें आईपीएल खेल रही हैं, ऐसे में इस बार मुकाबला कड़ा और बड़ा होगा सभी टीमों ने इस रस्साकशी के लिए कमर कस ली है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: March 14, 2022 20:20 IST
Mayank Agarwal- India TV Hindi
Image Source : PTI Mayank Agarwal

Highlights

  • आईपीएल टीम पंजाब किंग्स का इस बार पावर हिटिंग पर रहने वाला खास फोकस
  • इंग्लैंड के जूलियन रॉस वुड को टीम ने अपने साथ जोड़ा, खिलाड़ियों को देंगे गुर
  • इस बार मयंक अग्रवाल की कप्तानी में मैदान में उतरेगी पंजाब किंग्स की पूरी टीम

आईपीएल 2022 का पहला मैच 26 मार्च को खेला जाएगा। भारतीय टीम के सभी खिलाड़ी श्रीलंका सीरीज से अब खाली हो गए हैं। अब वे कुछ ही दिन बाद आईपीएल में खेलते हुए नजर आएंगे। इस बार दस टीमें आईपीएल खेल रही हैं, ऐसे में इस बार मुकाबला कड़ा और बड़ा होगा सभी टीमों ने इस रस्साकशी के लिए कमर कस ली है। वहीं टीमें भी स्टॉफ मैंंबर के लिए पुराने खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ने का काम कर रही हैं। इस बीच पंजाब किंग्स ने एक बड़ा दांव खेला है। पता चला है कि पंजाब किंग्स ने अपनी पावर-हिटिंग पर ध्यान देने के लिए इंग्लैंड के पूर्व प्रथम श्रेणी क्रिकेटर जूलियन रॉस वुड को अपना बल्लेबाजी सलाहकार नियुक्त किया है। 

जूलियन वुड पावर हिटिंग के एक्सपर्ट

जूलियन वुड को पावर-हिटिंग कोचिंग में विशेषज्ञ माना जाता है, वह आईपीएल के खिलाड़ियों के अलावा बिग बैश लीग और बाकी टी20 लीग में काम कर चुके हैं। जूलियन वुड व्यक्तिगत सलाहकार के तौर पर बेन स्टोक्स, पृथ्वी शॉ, सैम बिलिंग्स और कार्लोस ब्रेथवेट को पावर-हिटिंग के गुर सिखा चुके हैं। वह पंजाब किंग्स के सहायक कोच जोंटी रोड्स के साथ बल्लेबाजों को क्रीज पर स्थिर बने रहकर गेंद को पार्क के बाहर हिट करने में माहिर करेंगे। टीम ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर लिखा है कि यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि जूलियन रॉस वुड इस सीजन के लिए हमारे नए बल्लेबाजी सलाहकार होंगे।

अभी तक आईपीएल का खिताब नहीं जीत पाई है पंजाब की टीम
पंजाब किंग्स की टीम की कप्तानी इस बार मयंक अग्रवाल करते हुए नजर आएंगे। इससे पहले केएल राहुल टीम के कप्तान थे। लेकिन वे टीम के साथ नहीं रुके तो मयंक अग्रवाल को ये जिम्मेदारी दी गई है। इस बार टीम ने कई बड़े और दिग्गज खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ा है। पंजाब किंग्स एक ऐसी टीम है, जो पहले आईपीएल से खेलती जा रही है, टीम ने अपने नाम भी बदला। पहले टीम का नाम किंग्स इलेवन पंजाब था, लेकिन बाद में पंजाब किंग्स किया। इसके बाद भी अभी भी टीम खिताब से दूर है, देखना होगा कि क्या इस बार मयंक अग्रवाल अपनी कप्तानी में ट्रॉफी के सूखे को खत्म कर पाएंगे या नहीं। 

लाइव स्कोरकार्ड