Thursday, April 25, 2024
Advertisement

IPL 2022: फाइनल में हार्दिक पांड्या ने दोहराया इतिहास, युसूफ पठान के बाद ऐसा करने वाले बने दूसरे खिलाड़ी

हार्दिक आईपीएल फाइनल के इतिहास में दूसरे ऐसे खिलाड़ी भी बने हैं जिन्होंने गेंदबाजी में तीन विकेट लेने के साथ 30 से अधिक रन भी बनाए हैं। 

Jitendra Kumar Written by: Jitendra Kumar @jitendrak23
Published on: May 29, 2022 23:45 IST
IPL 2022, Hardik Pandya, second player, Yusuf Pathan, हार्दिक पांड्या, गुजरात टाइटंस, आईपीएल, आईपीएल- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM/BCCI फाइनल मैच में राजस्थान के खिलाफ बल्लेबाजी के दौरान हार्दिक पांड्या 

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 के फाइनल मैच में गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में धमाकेदार प्रदर्शन किया। मैच में राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। गेंदबाजी के लिए मैदान पर उतरी गुजरात की टीम ने शुरुआत ही राजस्थान को दबाव में ला दिया और 20 ओवर में सिर्फ उसे सिर्फ 130 रन ही बनाने दिया।

गुजरात की गेंदबाजी में टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या ने तीन बड़े विकेट अपने नाम किए। हार्दिक ने मैच में जोस बटलर, संजू सैमसन और शेमरॉन हेटमायर का विकेट झटका। ये तीनों ही खिलाड़ी राजस्थान की टीम के मजबूत स्तंभ माने जाते हैं।

यह भी पढ़ें- IPL 2022: बल्लेबाजी में हुए फ्लॉप लेकिन फील्डिंग में ऐसा करने वाले इकलौते भारतीय खिलाड़ी बने रियान पराग

अपने चार ओवर के स्पैल में हार्दिक ने सिर्फ 17 रन खर्च किए। गेंदबाजी के बाद हार्दिक ने अपनी टीम के लिए शुरुआती विकेट गिरने के बाद बल्लेबाजी में भी पारी को संभाला। हार्दिक ने मैच में 30 गेंद में 34 रनों की पारी खेली।

इसके साथ ही हार्दिक आईपीएल फाइनल के इतिहास में दूसरे ऐसे खिलाड़ी भी बने हैं जिन्होंने गेंदबाजी में तीन विकेट लेने के साथ 30 से अधिक रन भी बनाए हैं। इससे पहले साल 2008 आईपीएल फाइनल में राजस्थान के लिए खेलते हुए युसूफ पठान ने यह कारनामा किया था।

यह भी पढ़ें- IPL 2022: सीजन-15 के सबसे बड़े बल्लेबाज बने जोस बटलर लेकिन नहीं तोड़ पाए विराट कोहली का रिकॉर्ड

पठान ने फाइनल मैच में चेन्नई के खिलाफ गेंदबाजी में 22 रन खर्च कर तीन विकेट हासिल किए थे जबकि बल्लेबाजी में पठान ने बेहतरीन 56 रनों की पारी खेली थी और टीम को चैंपियन बनाया था।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement