Friday, April 26, 2024
Advertisement

IPL 2022: सीजन-15 के सबसे बड़े बल्लेबाज बने जोस बटलर लेकिन नहीं तोड़ पाए विराट कोहली का रिकॉर्ड

टीम के लिए ओपनर बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल और जोस बटलर ने सधी हुई शुरुआत की लेकिन यशस्वी सिर्फ 22 रन बनाकर आउट हो गए जबकि जोस बटलर ने 39 रनों का योगदान दिया।

Jitendra Kumar Written by: Jitendra Kumar @jitendrak23
Published on: May 29, 2022 21:30 IST
IPL 2022, Jos Buttler, season-15, Virat Kohli, David Warner, sports, cricket, जोस बटलर, विराट कोहली,- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM/BCCI गुजरात के खिलाफ फाइनल में आउट होने के बाद जोस बटलर 

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 का फाइनल मैच गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जा रहा है। मुकाबले में राजस्थान की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम के लिए ओपनर बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल और जोस बटलर ने सधी हुई शुरुआत की लेकिन यशस्वी सिर्फ 22 रन बनाकर आउट हो गए जबकि जोस बटलर ने 39 रनों का योगदान दिया।

इसके साथ ही बटलर के नाम एक बड़ा रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया। बटलर किसी एक सीजन में सबसे अधिक रन बनाने के मामले में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। आईपीएल के 15वें सीजन में बटलर ने 863 रन बनाए हैं। इसके अलावा उन्होंने इस दौरान चार शतक भी लगाए।

यह भी पढ़ें- IPL 2022 Prize Money : चैंपियन बनने वाली टीम पर होगी करोड़ों की वर्षा, रनर अप की राशि में इजाफा; देखें पूरी लिस्ट

वहीं एक सीजन में सबसे अधिक रन बनाने के मामले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के विराट कोहली सबसे पहले स्थान पर मौजूद है। विराट ने साल 2016 में 973 रन बनाकर यह रिकॉर्ड अपने नाम किया था। एक सीजन में सबसे अधिक रन बनाने के मामले में डेविड वॉर्नर तीसरे स्थान पर मौजूद हैं। वॉर्नर ने भी साल 2016 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हुए 848 रन बनाए थे।

यह भी पढ़ें- VIDEO IPL 2022 : आईपीएल की सबसे बड़ी जर्सी, गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल

 

इसके अलावा एक सीजन में सबसे अधिक रन बनाने के मामले में केन विलियमसन ने चौथे स्थान पर हैं। विलियमसन ने साल 2018 में 735 रन बनाए थे। वहीं धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल (2012) और माइक हसी (2013) संयुक्त रूप से पांचवें स्थान पर हैं। इस दोनों ही खिलाड़ियों ने एक सीजन में 733 रन बनाने का कारनामा कर चुके हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement