Thursday, April 25, 2024
Advertisement

IPL 2022: आईपीएल को लेकर तैयार जोस बटलर, कहा-इस सीजन ये रहेगा टीम का लक्ष्य

जोस बटलर ने बुधवार को कहा कि उनकी टीम शनिवार से यहां शुरू हो रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खिताब के लिये पिछले 13 वर्षों से चले आ रहे इंतजार को खत्म करने में पूरी तरह से सक्षम है।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: March 23, 2022 15:28 IST
File photo of Jos Buttler - India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM File photo of Jos Buttler 

Highlights

  • राजस्थान रॉयल्स का लक्ष्य आईपीएल का खिताब जीतने की
  • 13 वर्षों से चले आ रहे खिताब इंतजार को खत्म करने में पूरी तरह से सक्षम: बटलर
  • राजस्थान रॉयल्स ने 2008 में पहले आईपीएल में खिताब जीता था

राजस्थान रॉयल्स के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर ने बुधवार को कहा कि उनकी टीम शनिवार से यहां शुरू हो रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खिताब के लिये पिछले 13 वर्षों से चले आ रहे इंतजार को खत्म करने में पूरी तरह से सक्षम है। रॉयल्स ने 2008 में पहले आईपीएल में खिताब जीता था लेकिन उसके बाद टीम कभी यह उपलब्धि हासिल नहीं कर पायी। उसने आईपीएल 2022 के लिये संजू सैमसन और यशस्वी जायसवाल के साथ बटलर को भी टीम में बनाये रखा था। बटलर ने कहा कि वह तरोताजा महसूस कर रहे हैं और इस साल टीम को खिताब दिलाने में अपना अहम योगदान देना चाहते हैं। 

IPL 2022 : स्टेडियम में होगी दर्शकों की एंट्री, जानें कहां से खरीदा जा सकता है मैच का टिकट

उन्होंने रॉयल्स की मीडिया विज्ञप्ति में कहा, ‘‘आप जिस टीम को जानते हैं, उसके साथ नये सत्र की शुरुआत करना, नयी टीम गठित करना वास्तव में रोमांचक है। हमारा लक्ष्य आईपीएल जीतना है और मैं उसमें योगदान देने के लिये इंतजार नहीं कर सकता।’’ बटलर ने कहा, ‘‘हमारी टीम में कई दिग्गज खिलाड़ी हैं। (रविचंद्रन) अश्विन और (युजवेंद्र) चहल दुनिया के दो सर्वश्रेष्ठ स्पिनर हैं। हमारे पास बहुत अच्छा तेज गेंदबाजी आक्रमण है। मुझे लगता है कि यह वास्तव में रोमांचक है।’’ उन्होंने आगे कहा, ‘‘इसके अलावा हमारे पास बहुत अच्छे बल्लेबाज हैं और आलराउंडरों के भी अच्छे विकल्प मौजूद हैं। इसलिए मुझे लगता है कि हमारे लिये यह वास्तव में रोमांचक आईपीएल होने जा रहा है।’’ 

बटलर ने कहा कि फ्रेंचाइजी ने जब उन्हें ‘रिटेन’ किया तो वह काफी खुश थे। उन्होंने कहा, ‘‘फ्रेंचाइजी कुछ खिलाड़ियों को ही रख सकती, इसलिए रिटेन किये जाने पर बहुत अच्छा लगा। मैंने हमेशा इस टीम के साथ खेलने का लुत्फ उठाया है और इससे मेरी कुछ अच्छी यादें जुड़ी हैं।’’  बता दें कि रॉयल्स इस साल अपना पहला मैच 29 मार्च को पुणे में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलेगा। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement