Friday, March 29, 2024
Advertisement

Mohammad Shami IPL 2022: मोहम्मद शमी के नाम दर्ज हुआ अनोखा रिकॉर्ड, पिछले 15 साल में कभी नहीं हुआ ऐसा

IPL 2022 में मोहम्मद शमी ने 16 मुकाबलों में 20 विकेट अपने नाम किए। इसमें से 11 विकेट भारतीय पेसर ने पॉवरप्ले में झटके हैं।

Priyam Sinha Written by: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: May 31, 2022 18:37 IST
IPL 2022 में मोहम्मद शमी का...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV IPL 2022 में मोहम्मद शमी का प्रदर्शन

Highlights

  • मोहम्मद शमी ने IPL 2022 में झटके 20 विकेट
  • मोहम्मद शमी ने सीजन की अपनी पहली और आखिरी गेंद पर झटका विकेट
  • शमी ने पूरे सीजन 20 में से 11 विकेट पॉवरप्ले में झटके

भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के प्रदर्शन का IPL 2022 में गुजरात टाइटंस को चैंपियन बनाने में अहम योगदान रहा। पेसर ने पूरे सीजन के सभी 16 मुकाबले खेलते हुए 20 विकेट झटके। लीडिंग विकेट टेकर्स की सूची में वह छठे स्थान पर रहे। इस सीजन की अपनी पहली और आखिरी दोनों गेंदों पर उन्होंने विकेट भी लिया। लेकिन इसके अलावा शमी के नाम एक और अनोखा रिकॉर्ड इस सीजन दर्ज हुआ जो इससे पहले पिछले 15 सीजनों में कभी भी नहीं हुआ था। 

मोहम्मद शमी ने इस सीजन अपनी नई फ्रेंचाइजी गुजरात टाइटंस के लिए सभी 16 मैच खेले। गेंद से तो उन्होंने कमाल किया लेकिन पूरे सीजन उनकी बल्लेबाजी नहीं आई। ऐसा पहली बार आईपीएल में हुआ है कि किसी खिलाड़ी ने सभी मैच खेले हों और उसकी एक भी मुकाबले में बल्लेबाजी नहीं आई हो। शमी के बैटिंग स्टाइल की बात करें तो वह कई मौकों पर आके लंबे-लंबे शॉट खेल सकते हैं। भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में वह दो पचासे भी जड़ चुके हैं।

IPL 2022 के पॉवरप्ले में दिखा शमी का जलवा

मोहम्मद शमी ने इस आईपीएल पॉवरप्ले में कमाल की गेंदबाजी की है। उनके पूरे सीजन की 20 विकेटों में से 11 उन्होंने पॉवरप्ले में ही झटके हैं। उनकी इकॉनमी इस सीजन 8 की रही जो कि आईपीएल और टी20 के लिहाज से ठीक है। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन इस सीजन 25 रन देकर तीन विकेट रहा। क्वालीफायर-1 में उन्होंने शिमरोन हेटमायर का विकेट लिया था। फिर फाइनल में उन्होंने रियान पराग को आखिरी ओवर में रन नहीं बनाने दिए थे और उन्हें क्लीन बोल्ड किया था।

पहली और आखिरी गेंद पर झटका विकेट

आईपीएल 2022 में पहली बार शामिल हुई गुजरात टाइटंस ने अपना पहला मैच दूसरी नई टीम लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ खेला था। इस मुकाबले में मोहम्मद शमी ने अपने सीजन की पहली ही गेंद पर लखनऊ के कप्तान केएल राहुल को पहली गेंद पर विकेटकीपर के हाथों कैच आउट करवाकर पवेलियन भेज दिया था। इस मैच में उन्होंने 4 ओवर में 25 रन देकर तीन विकेट लिए थे। इसके बाद मोहम्मद शमी ने सीजन की आखिरी गेंद पर फाइनल मुकाबले में रियान पराग को क्लीन बोल्ड किया था।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement