1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IPL 2022 की Points Table तैयार, CSK की टीम सबसे ऊपर, जानिए क्यों

IPL 2022 की Points Table तैयार, CSK की टीम सबसे ऊपर, जानिए क्यों

आईपीएल 2022 शुरू होने में अब बस दस ही दिन का वक्त और बचा है। टीमों की तैयारी चल ही रही है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: March 15, 2022 22:12 IST
CSK Team- India TV Hindi News
Image Source : PTI CSK Team

Highlights

  • आईपीएल 2022 की तैयारियों में तेजी के साथ जुटी हुई है बीसीसीआई
  • 26 मार्च को केकेआर और सीएसके बीच होगा आईपीलएल का पहला मैच
  • आईपीएल के लिए टीमों के कैंप हुए शुरू, कुछ की प्रैक्टिस भी जारी

 

आईपीएल 2022 शुरू होने में अब बस दस ही दिन का वक्त और बचा है। टीमों की तैयारी चल ही रही है। बीसीसीआई ने भी नए ​​नियमों के बारे में सभी टीमों को बता दिया है। जो खिलाड़ी हाल ​फिलहाल अपनी टीमों से जुड़ रहे हैं, वे क्वारंटीन में हैं, लेकिन कुछ ही के बाद पूरी की पूरी टीम प्रैक्टिस करती हुई नजर आने वाली है। इस बीच आईपीएल की ऑफि​शियल साइट भी आईपीएल के रंग में रंग गई है। वहां पर सभी अपडेट आने शुरू हो गए हैं। साथ ही साइट के साइड में प्वाइंट्स टेबल भी नजर आने लगी है।

आईपीएल प्वाइंट्स टेबल में अभी कौन सी टीम कहां 

आईपीएल की ऑफि​शियल वेबसाइट iplt20.com है। आईपीएल के दिनों में इस पर खूब ट्रे​फिक रहता है। लगातार अपडेट आते रहते हैं। अब इस वेबसाइट पर अपडेट आने शुरू हो गए हैं। यहां पर पहले आईपीएल से लेकर अभी तक हर जानकारी मिलती है। अब इस पर अंक तालिका यानी प्वाइंट्स टेबल भी दिखने लगी है। इस पर सबसे ऊपर एमएस धोनी की कप्तानी वाली सीएसके की टीम है। अब सवाल ये है कि चेन्नई सुपरकिंग्स का नाम सबसे ऊपर क्यों रखा गया है, तो इसका जवाब ये है कि जब तक आईपीएल का कोई मैच नहीं खेला जाता, तब तक सभी टीमों के नाम अंग्रेजी वर्णमाला के अनुसार रखे जाते हैं। अंग्रेजी के ए एल्फाबेट से कोई टीम नहीं है, वहीं बी से भी कोई टीम नहीं है, लेकिन सी से एक ही टीम है और वो है चेन्नई सुपरकिंग्स। इसलिए सीएसके का नाम सबसे ऊपर है। लेकिन जैसे ही 26 मार्च की शाम को पहले मैच का रिजल्ट आएगा, जो टीम उस मैच केा जीतेगी, उसका नाम सबसे ऊपर दिखने लगेगा। पहला मैच सीएसके और केकेआर के बीच है। अगर ये मैच सीएसके जीत गई तो सीएसके नाम ही ऊपर रहेगा, लेकिन अगर केकेआर की टीम जीती तो केकेआर का नाम सबसे ऊपर आ जाएगा। 

सनराइजर्स हैदराबा की टीम अंक तालिका में सबसे नीचे
प्वाइंट्स टेबल की बात करें तो दूसरे नंबर पर दिल्ली कैपिटल्स का नाम है, तीसरे नंबर पर गुजरात टाइटंस, चौथे नंबर पर कोलकाता नाइटराइडर्स है और पांचवें नंबर पर लखनऊ  सुपरजाएंट नाम रखा गया है। इसके बाद छठे नंबर पर मुंबई इंडियंस है और सातवें नंबर पर पंजाब किंग्स है। आठवें और नवें नंबर पर राजस्थान रॉयल्स और आरसीबी हैं। सबसे आखिर में दसवें पायदान पर सनराइजर्स हैदराबाद की टीम है। 26 मार्च के बाद ये प्वाइंट्स टेबल रोज बदलेगी। कभी कभी जिस दिन डबल हेडर होंगे, उस दिन तो ये अंक तालिका दिन में दो बार बदलेगी। मैच खत्म होने के बाद आईपीएल फैंस ये जानने के लिए भी उत्सुक रहते है कि प्वाइंट्स टेबल में क्या बदलाव हुए हैं। देखना होगा कि इस बार कौन सी चार टीमें प्लेआफ के लिए क्वालीफाई करती हैं और कौन सी टीम विजेता बनकर ​सामने आती है। 

Latest Cricket News

लाइव स्कोरकार्ड