Thursday, April 25, 2024
Advertisement

IPL 2022 : राहुल तेवतिया ने किया गुजरात टाइटंस की रणनीति का खुलासा

अपने स्टाइल में छक्के लगाने के लिए मशहूर हुए राहुल तेवतिया इस बार गुजरात टाइटंस के लिए खेलते हुए नजर आएंगे। 

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: March 15, 2022 20:08 IST
Rahul Tewatia - India TV Hindi
Image Source : PTI Rahul Tewatia 

Highlights

  • आईपीएल में पहली बार खेलती हुई नजर आएगी गुजरात टाइटंस की टीम
  • गुजरात टाइटंस ने सभी को चौकाते हुए हार्दिक पांड्या को बनाया है कप्तान
  • गुजरात टाइटंस का पहला मैच 28 मार्च को लखनऊ सुपर जाइंट्स के साथ

आईपीएल 2022 के लिए टीमें अपनी अपनी रणनीति बना रही हैं, ताकि दूसरी टीमों को हरा सकें। नीलामी में सभी टीमों ने कोशिश की है कि बेहतर से बेहतर टीम बनाई जाए। अब जो टीम बनी है, उसी से अच्छा खेल निकवाना कप्तानों क दायित्व है। इस बार सबसे ज्यादा नजरें दो नई टीमों पर होगी, जो पहली बार आईपीएल खेल रही हैं, हालांकि इन टीमों में जो​ खिलाड़ी हैं, वे इससे पहले दूसरी टीमों से आईपीएल खेल चुके हैं। अपने स्टाइल में छक्के लगाने के लिए मशहूर हुए राहुल तेवतिया इस बार गुजरात टाइटंस के लिए खेलते हुए नजर आएंगे। इस बीच राहुल तेवलिया ने अपनी और टीम की रणनीति का खुलासा किया है। गुजरात टाइटंस की टीम आईपीएल में अपने अभियान की शुरुआत 28 मार्च को लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ करेगी। 

राहुल तेवतिया को गुजरात टाइटंस ने 9 करोड़ रुपये में खरीदा

गुजरात टाइटंस के राहुल तेवतिया ने कहा है कि आईपीएल में जब वह बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे तो उन्हें अधिक जिम्मेदारी लेने की जरूरत है। छक्के जड़ने की अपनी क्षमता के कारण सुर्खियां बटोरने वाले राहुल तेवतिया को गुजरात की टीम ने नौ करोड़ रुपये में खरीदा है। टीम में भूमिका के बारे में पूछे जाने पर राहुल तेवतिया ने संवाददाताओं से कहा कि भूमिका समान रहेगी, जो मीडिल आर्डर में होती है, बल्लेबाजी के नजरिए से मैं और हार्दिक पांड्या टीम में हैं और हमें काफी जिम्मेदारी लेनी होगी और साथ ही हमें मुंबई में खेलना है और हमें गेंदबाजी में अपनी योजना पर कायम रहना होगा।

आखिरी के ओवर में तेजी से बनाने होंगे रन
आईपीएल में छठे, सातवें और आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करने वालों की भूमिका काफी महत्वपूर्ण होती है, क्योंकि वे मुख्य रूप से फिनिशर की भूमिका निभाते हैं। राहुल तेवतिया ने कहा कि जैसा कि आपने कहा आलराउंडर की भूमिका महत्वपूर्ण होती है। छठे, सातवें और आठवें नंबर पर खेलने वालों की भूमिका काफी महत्वपूर्ण होती है, उनके पास प्रभाव छोड़ने के लिए कम समय और अधिक मौके होते हैं। यह महत्वपूर्ण भूमिका होती है और हम टीम को अच्छी स्थिति में पहुंचा सकते हैं। उन्होंने कहा कि अगर हम पहले बल्लेबाजी करते हैं तो हम अंतिम ओवरों में तेजी से रन बनाने का प्रयास करते हैं और अगर हम लक्ष्य का पीछा कर रहे हों तो हम कोशिश करते हैं कि टीम को लक्ष्य तक कैसे पहुंचाएं और इसी के अनुसार तैयारी करते हैं।

(Bhasha inputs)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement