Sunday, May 05, 2024
Advertisement

IPL 2022 : इस बार दिल्ली कैपिटल्स नहीं, राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलेंगे शिमरन हेटमायर, कही ये बड़ी बात

इस बार जिन खिलाड़ियों की टीम बदली है, उसमें वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज शिमरन हेटमायर भी शामिल हैं। 

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: March 19, 2022 15:11 IST
Shimron Hetmyer- India TV Hindi
Image Source : SHIMRON HETMYER INSTAGRAM Shimron Hetmyer

Highlights

  • दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने नहीं किया था शिमरन हेटमायर को रिटेन
  • इस बार राजस्थान रॉयल्स ने 8.5 करोड़ में खरीदा हेटमायर को खरीदा
  • अपनी टीम के लिए ​फिनिशर की भूमिका निभाएंगे शिमरन हेटमायर

 

आईपीएल की तैयारी जोरों से जारी है। सभी दस टीमें इसकी तैयारी में लगी हुई हैं। रणनीतियां बन रही हैं और प्रैक्टिस भी जारी है। इस बार कुछ खिलाड़ी बदली हुई जर्सी में नजर आएंगे। यानी पहले जिस टीम के लिए खेल रहे थे, अब उसी टीम के खिलाफ खेलते हुए दिखाई देंगे। इस बार जिन खिलाड़ियों की टीम बदली है, उसमें वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज शिमरन हेटमायर भी शामिल हैं। पहले वे दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेल रहे थे, लेकिन अब वे राजस्थान रॉयल्स की जर्सी में  नजर आएंगे। 

राजस्थान रॉयल्स के हेड कोच कुमार संगकारा से सीखना चाहते हैं शिमरन हेटमायर

शिमरन हेटमायर राजस्थान रॉयल्स के मुख्य कोच कुमार संगकारा से सीख लेकर खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट में बेहतर बनने के साथ लाल गेंद वाले क्रिकेट में भी अपनी बल्लेबाजी में सुधार करने के लिए उत्सुक हैं। शिमरन हेटमायर को राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल की नीलामी में 8.5 करोड़ रुपये में खरीदा था। इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें टीम में रिटेन नहीं करने का फैसला किया था। शिमरन हेटमायर ने कहा है कि कुमार संगकारा जैसे खिलाड़ी की देखरेख में खेलना काफी रोमांचक है। वह इस खेल के महान खिलाड़ियों में से एक है, मैंने उनके बारे में काफी शानदार बातें सुनी हैं और उनके अनुभव से सीख लेकर इसे अपने खेल में लागू करने का इंतजार कर रहा हूं। यह न केवल सफेद गेंद के फॉर्मेट में बल्कि सबसे लंबे प्रारूप में भी मुझे बेहतर बनने में मदद कर सकता है। 

राजस्थान रॉयल्स के साथ जुड़कर उत्साहित हैं शिमरन हेटमायर
गुयाना के बल्लेबाज ने अपनी पिछली फ्रेंचाइजी के लिए एक फिनिशर की भूमिका में प्रभावित किया था और उन्हें आईपीएल के आगामी सीजन में राजस्थान की टीम के लिए इसे दोहराने की उम्मीद की। उन्होंने कहा कि मैं रॉयल्स की टीम से जुड़ने पर वास्तव में उत्साहित हूं। मैंने अपने अच्छे दोस्त एविन लुईस से फ्रेंचाइजी के बारे में कुछ बहुत अच्छी बातें सुनी हैं और मैं टीम से जुड़ने का इंतजार कर रहा हूं। हेटमायर ने बड़ी रकम के साथ टीम से जुड़ने को ज्यादा महत्व नहीं देते हुए कहा कि उनके लिये यह महत्वपूर्ण है कि वह उस भूमिका को अच्छे से निभाएं जो उन्हें सौंपी जाए। उन्होंने कहा कि मुझ पर बड़ी कीमत का कोई दबाव नहीं है, जब मैं वहां रहूंगा तो तो रॉयल्स की मदद करना एक चुनौती होगी है। ‘प्राइस टैग’ वास्तव में मेरे लिए मायने नहीं रखता है, मेरे लिए मेरे द्वारा बनाए गए रन और टीम में योगदान मायने रखते है। इस विस्फोटक बल्लेबाज ने कहा कि मैं टीम से मिलने वाली किसी भी जिम्मेदारी को उठाने के लिए तैयार हूं।

(Bhasha inputs)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement