Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

IPL 2023 Auction: SRH से हुई बड़ी मिस्टेक, इस खिलाड़ी ने तोड़ा दिल

IPL 2023 Auction SRH : सनराइजर्स हैदराबाद की टीम इस साल के आईपीएल ऑक्शन में 42 करोड़ से भी ज्यादा की रकम लेकर मैदान में उतरी थी। माना जा रहा था कि ये टीम जिस खिलाड़ी को निशाने पर लेगी उसे किसी भी कीमत पर दूसरी टीम के पास जाने नहीं देगी।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: December 23, 2022 19:21 IST
Muttiah Muralitharan and Brian Lara- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Muttiah Muralitharan and Brian Lara

IPL 2023 Auction SRH : आईपीएल 2023 से पहले गजब का रोमांच मिनी ऑक्शन में दिख रहा है। खिलाड़ियों पर टीमें मोटी मोटी बोली लगा रही हैं। जिन खिलाड़ियों का एक से दो करोड़ रुपये बेस प्राइज था, वे कब दस से 15 करोड़ तक पहुंच गए, पता ही नहीं चला। इस बीच पंजाब किंग्स ने दुनिया के बेहतरीन ऑलराउंडर्स में से एक सैम करन पर मोटी बोली लगा दी थी। सैम करन के लिए पंजाब किंग्स 18.50 करोड़ रुपये की बोली लगाई। इसका अंदाजा पहले से ही था कि टीम उन्हें बहुत ज्यादा कीमत पर खरीदेगी, क्योंकि टीम के पास पर्स भी काफी ज्यादा था। इस बीच सनराइजर्स हैदराबाद की बात की जाए तो हैरी ब्रूक को 13.25 में खरीदने में कामयाबी हासिल कर ली। वहीं टीम ने मयंक अग्रवाल पर भी 8.25 करोड़ रुपये खर्च किए। लेकिन इस बीच सनराइसर्ज हैदराबाद से एक बड़ी गलती हो गई। 

IPL 2023 Auction

Image Source : IPLT20.COM
IPL 2023 Auction

सनराइजर्स हैदराबाद के बाद मिनी ऑक्शन से पहले थे सबसे ज्यादा 42 करोड़ रुपये 

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम इस साल के मिनी ऑक्शन में सबसे ज्यादा रकम लेकर मैदान में उतरी थी। टीम के पास 42 करोड़ से भी ज्यादा रकम पर्स में थी। इसलिए अंदाजा लगाया जा रहा था कि ये टीम जिस भी खिलाड़ी को चाहेगी, हर हाल में खरीद ही लेगी। लेकिन टीम ने बेन स्टोक्स का पीछा तो काफी दूर तक किया, लेकिन आखिरी में हिम्मत हार गई। बेन स्टोक्स की बोली दो करोड़ रुपये से शुरू हुई। पहले राजस्थान रॉयल्स ने बोली लगाई। लेकिन इसके बाद आरसीबी भी मैदान में कूदी। काफी देर तक ये दोनों टीमें आपस में ही भिड़ती रहीं। इसके बाद एलएसजी और एसआरएच की टीम भी मैदान में कूदी। इसके बाद ही लगने लगा था कि मुकाबला अब संगीन होने वाला है। एसआरएच ने आखिरी सबसे बड़ी बोली लगाई 14.75 करोड़ रुपये की, लेकिन एलएसजी ने इससे भी ज्यादा की बोली लगाकर सभी को चौंका दिया। अब सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने पीछे हटने में ही भलाई समझी। जब एसआरच की टीम पीछे हटी तो अचानक से मैदान में एंट्री मारी सीएसके ने। सीएसके की पहली बोली ही 15.25 करोड़ रुपये से शुरू हुई। सीएसके और एलएसजी के बीच टक्कर होती रही। आखिर में 16.25 की बोली सीएसके ने लगाई और इसके बाद एलएसजी ने भी पीछे हटने में ही भलाई समझी।

IPL Auction

Image Source : TWITTER
IPL Auction

मुथैया मुरलीधर ने बेन स्टोक्स के जाने पर जताई निराशा
मिनी ऑक्शन के दौरान जब ब्रेक चल रहा था तब आईपीएल ऑक्शन के ब्रॉडकास्टर स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए टीम के मेंटार मुथैया मुरलीधरन ने इस बात को स्वीकार भी किया कि वे बेन स्टोक्स को अपने पाले में करना चाहते थे, लेकिन जब उनकी कीमत ज्यादा हो गई तो उन्हें जाने दिया गया। एसआरएच के पीछे हटने का एक कारण ये भी हो सकता है कि टीम ने हैरी ब्रूक पर ज्यादा मोटी बोली लगा दी, इसके बाद भी टीम के पास पैसे तो थे, लेकिन इतने ही कि किसी और खिलाड़ी को भी इतनी ज्यादा कीमत देकर खरीदा जा सके। खैर अब अगले सीजन में बेन स्टोक्स एमएस धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेलते हुए दिखाई देंगे। हो सकता है कि टीम उन्हें अपना अगला कप्तान भी बना दे। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement