Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

IPL 2023 Auction : टीमों की कोच्चि रवानगी शुरू, 22 दिसंबर को होगा ये काम

IPL 2023 Mini Auction : आईपीएल 2023 के ऑक्शन में अब कुछ ही दिन बचे हुए हैं। 23 दिसंबर को ठीक ढाई बजे पहले खिलाड़ी का नाम पुकारा जाएगा और बोली शुरू हो जाएगी।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: December 20, 2022 15:59 IST
IPL 2023- India TV Hindi
Image Source : TWITTER IPL 2023

IPL 2023 Mini Auction : आईपीएल 2023 का मिनी ऑक्शन अब काफी करीब है, 23 दिसंबर को ऑक्शन का आयोजन कोच्चि में होने जा रहा है। अब टीमों ने कोच्चि रवाना होना और पहुंचना भी शुरू कर दिया है। ऑक्शन तो 23 दिसंबर को होगा, लेकिन इससे पहले 22 दिसंबर को भी एक बड़ा काम होना है। माना जा रहा है कि 22 दिसंबर को ही सभी टीमें सुबह तक हर हाल में कोच्चि पहुंच जाएंगी। बीसीसीआई के अनुसार ऑक्शन दोपहर ढाई बजे से शुरू होगा। सभी टीमों की ओर से रणनीति बनाई जा रही है कि वे किन खिलाड़ियों को टागरेट करेंगी और किस खिलाड़ी को हरहाल में अपनी टीम में लेना चाहेंगी। आईपीएल की दस टीमों के पास इस वक्त तक कुल मिलाकर 163 खिलाड़ी मौजूद हैं, यानी इतने खिलाड़ी रिटेन किए गए हैं। वहीं अगर टीमों ने अपना पूरा स्क्वाड भरा तो ज्यादा से ज्यादा 78 खिलाड़ी ही बिक पाएंगे, ये संख्या इससे कम भी हो सकती है। 

 

IPL 2023 Mini Auction

Image Source : IPLT20.COM
IPL 2023 Mini Auction

आईपीएल ऑक्शन से पहले 22 दिसंबर को होगा मॉक ऑक्शन 

बताया जाता है कि ऑक्शन से एक दिन पहले ही सभी टीमों का मैनेजमेंट आईपीएल गवर्निंग काउंसिल से मुलाकात करेंगा, ताकि ऑक्शन के बारे में सब कुछ जाना जा सके। इसी दिन मॉक ऑक्शन होगा, यानी आईपीएल के ऑक्शन के दिन कुछ गड़बड़ न हो, इसकी तैयारी की जाएगी, इसे आप ड्रेस रिहर्सल के तौर पर भी जान सकते हैं। इसी दिन टीमों का मैनेजमेंट बीसीसीआई से विदेशी खिलाड़ियों की उपलब्धता के बारे में भी जानेगा, ताकि उनके निशाने पर जो खिलाड़ी रहने वाले हैं, वे पूरे सीजन उनके साथ रहेंगे या नहीं, इसे पक्का किया जा सके। टीमों के पास जो 87 स्लॉट बचे हुए हैं, उसमें से 30 विदेशी खिलाड़ियों के हैं।

 

IPL Auction 2023

Image Source : TWITTER
IPL Auction 2023

आईपीएल 2023 ऑक्शन में लगेगी इतने करोड़ की बोली 
आईपीएल की सभी टीमों के पर्स की बात की जाए तो टीमों के पासअब तक कुल मिलाकर 206.5 करोड़ रुपये बकाया हैं। यानी इतनी ही कीमत के खिलाड़ी खरीदे जाएंगे। जो खिलाड़ी टीमों ने रिटेन किए हैं, उनकी कुल कीमत 743.5 करोड़ रुपये है। हालांकि पहले तो 991 खिलाड़ियों ने ऑक्शन के लिए अपना नाम दिया था, लेकिन बाद में बीसीसीआई ने 405 खिलाड़ियों की लिस्ट जारी की है, जिनके नाम पर बोली लगाई जाएगी। इस बार खास बात ये भी है कि आईपीएल ऑक्शन अगर आप लाइव देखना चाहते हैं तो टीवी पर अलग चैनल पर देख पाएंगे और मोबाइल पर अलग चैनल पर। पहले मैचों के साथ ही ऑक्शन भी टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स और मोबाइल पर डिज्नी हॉट स्टार पर आता था। इस बार अगर आप मोबाइल पर ऑक्शन देखना चाहते हैं तो आपको जियो सिनेमा पर जाना होगा। आपको अपने मोबाइल में इस एप्प को डाउनलोड करना होगा, जो कि फ्री है। वहीं टीवी पर आप स्टार स्पोर्ट्स पर ही लाइव ऑक्शन देख सकते हैं। तो इंतजार कीजिए 23 दिसंबर दोपहर ढाई बजे का जब आईपीएल का ऑक्शन शुरू होगा और खिलाड़ियों पर बोली लगनी शुरू होगी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement