Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

IPL ऑक्शन से पहले मुंबई इंडियंस के कोच का बड़ा बयान, रोहित शर्मा को लेकर कही ये बात

IPL 2023 के लिए मुंबई इंडियंन ने मार्क बाउचर को इसी साल अपना नया हेड कोच बनाया है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: December 22, 2022 19:16 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : IPL Rohit Sharma

IPL 2023 के लिए मुंबई इंडियंस ने इसी साल मार्क बाउचर को अपना हेड कोच बनाया था। मुंबई इंडियंस के लिए साल 2022 का आईपीएल कुछ खास नहीं रहा था। आईपीएल की सबसे बेहतरिन टीमों में से एक मुंबई इंडियंस इस साल कमबैक की तलाश में है। टीम के कप्तान रोहित शर्मा नए कोच मार्क बाउचर के साथ मिल कर टीम को छठी ट्रॉफी दिलवाना चाहेंगे। शुक्रवार को आईपीएल का मिनी ऑक्शन किया जाना है, उससे पहले टीम के कोच मार्क बाउचर ने रोहित शर्मा को लेकर बड़ा बयान दिया है।

क्या बोले मार्क बाउचर

मार्क बाउचर ने टीम के कप्तान रोहित शर्मा के साथ अपने समीकरण को लेकर मुंबई इंडियंस को दिए एक इंटरव्यू में बड़ी बात कही है। मार्क बाउचर ने कहा, ''रोहित शानदार खिलाड़ी और कप्तान हैं। मैं उसके खिलाफ पहले भी खेल चुका हूं। मुझे लगता है कि हमारे बीच 1-2 चीजें समान हैं, उन्हें संरक्षण पसंद है तो मुझे लगता है कि यह उनके साथ भी एक दिलचस्प बातचीत होगी। मैं वास्तव में उसके साथ बैठने और कई चीजों पर बातचीत करने के लिए उत्सुक हूं। कुछ ऐसे तरीके हैं जिनसे मैं कोचिंग लेता हूं और मुझे लगता है कि हम कई दिलचस्प बातचीत करेंगे।

मार्क मुंबई की #OneFamily के विचार से बेहद प्रभावित हुए, इसे लेकर उन्होंने कहा कि “मैंने हर जगह #OneFamily के संकेत देखे हैं और यह मेरे लिए बहुत दिलचस्प भी है। मैं किसी समय महेला के साथ बैठूंगा और वह मुझे बताएंगे कि यह सब क्या है। लेकिन हाँ, मैंने इसे बाहर से देखा है और ऐसा लगता है कि यह काफी रोमांचक छोटी परियोजना है जिसे एक साथ रखा गया था। उन परिवार के सदस्यों में से एक बनने के लिए भी उत्सुक हूं।

मार्क बाउचर का एक खिलाड़ी और कोच के रूप में दक्षिण अफ्रीका के साथ एक लंबा और शानदार करियर रहा है। अब वह मुंबई इंडियंस के साथ अपने कार्यकाल के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। टीम में अपनी जिम्मेदारियों को लेकर उन्होंने कहा, “यह विश्व खेल में सर्वश्रेष्ठ फ्रेंचाइजी में से एक है। और इसके साथ बहुत सारी जिम्मेदारी आती है। इसलिए, मैं एक ऐसा व्यक्ति हूं जो परिणामों से प्रेरित होता है, साथ ही मैं परिणाम उन्मुख भी हूं। इसलिए, मुझे पता है कि मुझे प्रदर्शन करना है और खिलाड़ियों को भी प्रदर्शन करना है। मैं वास्तव में उस चुनौती का इंतजार कर रहा हूं।"

बाउचर के लिए मुंबई एक विशेष स्थान रखता है, उनके अंडर-19 दिनों के दौरान, मुंबई वह पहला स्थान था जहां उन्होंने भारत का दौरा किया और शहर के चारों ओर की चर्चा को पसंद किया। उन्होंने इसे लेकर कहा कि “मैंने हमेशा मुंबई का आनंद लिया है। जब मैं अंडर-19 दौरे पर भारत आया था तो यह पहला स्थान था जहां मैं गया था और मैं मुंबई के आसपास की चर्चा और प्रचार से चकित था और मुझे यकीन है कि जब मैं वहां वापस आऊंगा तो मुझे उसी तरह का अनुभव होगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement