Friday, March 29, 2024
Advertisement

IPL 2023 Auction: इंग्लैंड के तीन क्रिकेटरों पर हुई धनवर्षा, एक चौथाई रकम पर किया हाथ साफ

IPL 2023 Auction: आईपीएल 2023 के लिए हुए ऑक्शन में इंग्लैंड के तीन क्रिकेटरों ने जमकर माल बनाए। इन तीनों ने मिलकर ऑक्शन के टोटल पर्स के एक चौथाई माल पर हाथ साफ किया।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: December 23, 2022 17:15 IST
Sam Curran, Ben Stokes and Harry Brook- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Sam Curran, Ben Stokes and Harry Brook

IPL 2023 Auction: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की नीलामी में हमेशा से खिलाड़ियों पर करोड़ों रुपए लगाए जाते रहे हैं। 2023 सीजन से पहले जारी ऑक्शन में भी यही हो रहा है। कहने को तो इसका नाम मिनी ऑक्शन है पर कोच्चि में जारी इस नीलामी में तमाम पुराने रिकॉर्ड टूट रहे हैं और नए कीर्तिमान स्थापित हो रहे हैं। इस बार ऑक्शन में आईपीएल के तमाम फ्रेंचाइजीज ने इंग्लैंड के खिलाड़ियों को सबसे ज्यादा टारगेट किया है। जिस तरह से इसके तीन खिलाड़ियों पर बोली लगाई गई उससे स्पष्ट है कि मौजूटा टी20 वर्ल्ड कप टीम के ये खिलाड़ी किस कदर अनमोल हो गए हैं।

अंग्रेजों ने आईपीएल ऑक्शन में मारा बड़ा हाथ

आईपीएल 2023 मिनी ऑक्शन के लिए कुल रकम 206.50 करोड़ रूपए रखी गई थी। इस भारी भरकम राशि में से 48 करोड़ रुपए तो सिर्फ इंग्लैंड के तीन प्लेयर्स के नाम हो गए। यानी इंग्लैंड के इन तीन धुरंधरों ने आईपीएल ऑक्शन के टोटल पर्स में से एक चौथाई धनराशि पर हाथ फेरा। इंग्लैंड के ऑलराउंडर सैम करन पर बड़ी रकम लगाई जाएगी इसकी संभावना पहले से थी पर वे पुराने सारे रिकॉर्ड तोड़ देंगे ये किसी ने नहीं सोचा था।

सैम करन ने तोड़े सब रिकॉर्ड

इसी साल चेन्नई सुपर किंग्स से रिलीज हुए ऑलराउंड सैम करन आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए। करन ने 2 सीजन पहले क्रिस मॉरिस को मिले सबसे बड़े मूल्य को भी पीछे छोड़ दिया। मॉरिस को राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2021 सीजन से पहले 16.20 करोड़ रुपए में खरीदा था। इंग्लिश ऑलराउंडर ने इस रिकॉर्ड को बड़े फासले से पीछे छोड़ दिया। सैम करन को 18.50 करोड़ रुपए यानी 2.25 मिलियन यूएस डॉलर में पंजाब किंग्स ने अपने नाम किया।

बेन स्टोक्स पर चेन्नई ने लगाया बड़ा दांव

आईपीएल मिनी ऑक्शन 2023 के तीसरे सबसे महंगे खिलाड़ी इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स बने। टी20 वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल में बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेलकर अपनी टीम को चैंपियन बनाने वाले स्टोक्स पर चेन्नई सुपर किंग्स ने बेहद ऊंची रकम लगाई और 16.25 करोड़ रुपए यानी 1.98 मिलियन यूएस डॉलर में खरीदा

हैरी ब्रूक ने अपनी कीमत से चौंकाया

इंग्लैंड के युवा बल्लेबाज हैरी ब्रूक ने ऑक्शन के शुरू होते ही अपनी कीमत से सबको चौंका दिया। उनका नाम सामने आते ही कई टीमों ने उन पर दांव लगाने शुरू कर दिया। वह देखते ही देखते सबकी उम्मीदों से कहीं ज्यादा, 10 करोड़ रुपए के पार चले गए। पाकिस्तान के खिलाफ लगातार तीन टेस्ट में तीन शतक लगाने वाले ब्रूक को  13.25 करोड़ रुपए यानी 1.61 मिलियन यूएस डॉलर में सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने नाम किया।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement