Friday, April 26, 2024
Advertisement

IPL 2023: एमएस धोनी के बिना उतरेगी CSK? कौन करेगा टीम की कप्तानी

IPL 2023, CSK Captaincy: एमएस धोनी के बाएं घुटने में चोट लग गई है जिस कारण उनके पहले मैच में खेलने पर सस्पेंस बना हुआ है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: March 31, 2023 11:25 IST
एमएस धोनी- India TV Hindi
Image Source : PTI एमएस धोनी

आईपीएल 2023 के पहले मुकाबले में चार बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) का सामना होने जा रहा डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस से। यह मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मुकाबले में जहां हार्दिक पंड्या की अगुआई में होम टीम के हौसले बुलंद हैं। वहीं सीएसके के लिए ओपनिंग मैच से पहले टेंशन बढ़ गई हैं। मैच से एक दिन पहले गुरुवार को कैप्टेन कूल के चोटिल होने की जानकारी सामने आई। इसके बाद उनके इस मुकाबले में खेलने पर सस्पेंस बना हुआ है। इसके बाद एक सवाल यह भी सबके मन में उमड़ रहा है कि, धोनी की जगह कौन करेगा सीएसके की कप्तानी?

हालांकि, अभी यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि एमएस धोनी गुजरात टाइटंस के खिलाफ पहले मुकाबले में खेलेंगे या नहीं। फ्रेंचाइजी के सीओ काशी विश्वनाथन ने भी कहा था कि आगे की अपडेट्स के बाद ही वह इस पर कोई फैसला लेंगे। दरअसल, प्रैक्टिस के दौरान धोनी के बाएं घुटने में चोट लगी थी। इस कारण गुरुवार को उन्होंने प्रैक्टिस सेशन में बल्लेबाजी भी नहीं की। अब देखना होगा कि वह खेलते हैं या नहीं। अगर वह नहीं खेले तो सबसे बड़ा सवाल है कि उनकी जगह कप्तानी कौन करेगा?

कौन संभालेगा CSK की कमान?

चेन्नई सुपर किंग्स के फैंस और इस टीम को धोनी की कप्तानी की आदत सी पड़ गई है। पिछले सीजन में रवींद्र जडेजा को टीम का कप्तान बनाया गया। पर टीम में सबकुछ ठीक नहीं रहा और टीम शुरुआती 6-7 मैच हार गई। यहां से सब बिगड़ रहा था। जडेजा बतौर प्लेयर भी नहीं परफॉर्म कर पा रहे थे। उसके बाद कंट्रोवर्सी सामने आई टीम में शायद सबकुछ ठीक नहीं था और जडेजा ने इस्तीफा कप्तानी से फिर धोनी ने टीम की कमान संभाल ली। इस बार अब यही सवाल और कहीं ना कहीं डर भी है कि धोनी अगर नहीं खेले तो कहीं टीम बिखर ना जाए। ऐसे में रवींद्र जडेजा का नाम दोबारा आना मुश्किल है। लेकिन बेन स्टोक्स एक ऐसा नाम हैं जो धोनी की जगह कमान संभाल सकते हैं। उनके पास कप्तानी का अनुभव भी है और वह इंग्लैंड के लिए भी बतौर कप्तान शानदार परफॉर्मेंस कर चुके हैं।

बेन स्टोक्स

Image Source : PTI
बेन स्टोक्स

वहीं अगर विकेटकीपिंग की बात करें तो एमएस धोनी के बिना टीम के लिए विकेटकीपिंग का भी एक ऑप्शन खाली हो जाता है। हालांकि, टीम के पास डेवोन कॉन्वे और अंबाती रायडू जैसे खिलाड़ी हैं जो विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी को संभाल सकते हैं। रायडू का प्रदर्शन पिछले सीजन में कुछ खास नहीं रहा थ। उन्हें भी आखिरी के कुछ मैचों से बाहर होना पड़ा था। अब उम्मीद है इस बार चेन्नई की टीम अपने सभी स्टार्स के साथ मैदान पर उतरेगी। वहीं टीम के पास मोईन अली भी एक ऐसा ऑप्शन हैं जिन्होंने टी20 क्रिकेट में लगातार खुद को साबित किया है। जडेजा, मोईन और स्टोक्स की तिकड़ी किसी भी विरोधी टीम को चारों खाने चित करने का दमखम रखती है।

CSK का पूरा स्क्वॉड

एमएस धोनी (कप्तान), डेवोन कॉनवे, रुतुराज गायकवाड़, अंबाती रायडू, अजिंक्य रहाणे, रवींद्र जडेजा, बेन स्टोक्‍स, सुभ्रांशु सेनापति, शिवम दूबे, राजवर्धन हैंगरगेकर, ड्वेन प्रिटोरियस, मिचेल सेंटनर, मोईन अली, दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, आकाश सिंह, मतीशा पाथिराना, सिमरजीत सिंह, महेश तीक्षणा, शेख रशीद, प्रशांत सोलंकी, निशांत सिंधु, अजय मंडल, भगत वर्मा। 

यह भी पढ़ें:-

IPL 2023: इन 5 खिलाड़ियों के लिए यह हो सकता है आखिरी सीजन, साल 2008 से मचा रहे धमाल

IPL 2023: आज से शुरू हो रहा है इंडिया का त्यौहार; आईपीएल 16 में क्या है खास, यहां जानें सबकुछ

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement