Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

क्रिस गेल का बड़ा दावा, ये दो घातक खिलाड़ी RCB को जिताएंगे पहली ट्रॉफी

क्रिस गेल ने आरसीबी के पहले मुकाबले में जीत के साथ ही एक बड़ा दावा कर दिया है।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Updated on: April 03, 2023 15:55 IST
Chris Gayle- India TV Hindi
Image Source : IPL Chris Gayle

IPL 2023: आईपीएल का 16वां सीजन उम्मीद के मुताबिक धमाकेदार अंदाज में शुरू हुआ है। इस सीजन के पहले 5 मैचों एक से एक कांटे के मुकाबले देखने को मिले हैं। इस मैच में आरसीबी की टीम ने 8 विकेट से बेहतरीन जीत हासिल की। आरसीबी की जीत में विराट कोहली और कप्तान फाफ डु प्लेसिस का बल्ला जमकर चला। मैच खत्म होने के बाद आरसीबी के पूर्व खिलाड़ी क्रिस गेल ने एक बड़ा बयान दिया है। 

विराट और डु प्लेसिस का कमाल

विराट कोहली ने इस मैच में 49 गेंदे खेलीं, जिसमें 6 छक्कों और पांच चौकों की मदद से 82 रन बनाए। कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने 43 गेंदों में 6 छक्कों और 5 चौके की मदद से 73 रन बनाए। शुरुआती विकेट के लिए दोनों बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया, जिसमें 148 रन का स्कोर खड़ा किया। साथ ही आरसीबी ने केवल 16.2 ओवरों में जीत दर्ज की। वहीं, दूसरी ओर मुंबई के तिलक वर्मा की 46 गेंदों में 9 चौके और 4 छक्के की मदद से 84 रन की बेहतरीन पारी बेकार गई। हालांकि, उन्होंने मध्य क्रम में आकर टीम को नई दिशा दी और स्कोर बनाने में मजबूती प्रदान की, लेकिन टीम स्कोर का बचाव नहीं कर पाई।

गेल को इन खिलाड़ियों पर भरोसा

पूर्व आरसीबी आइकन और वेस्टइंडीज के घातक बल्लेबाज क्रिस गेल भी डु प्लेसिस और कोहली से प्रभावित थे। गेल ने कहा कि हम जानते हैं कि फाफ क्लास हैं। वह एक बेहतरीन कप्तान और बेहतरीन खिलाड़ी हैं। उन्होंने ऐसा पूरे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भी किया है, इसलिए यह फाफ के लिए कोई नई बात नहीं है। वहीं गेल का मानना है कि डु प्लेसिस और कोहली की जोड़ी आरसीबी को खिताब जिता सकती है।

रैना ने भी की तारीफ

सुरेश रैना ने आरसीबी के रनों का पीछा करने की तारीफ की। रैना ने कहा कि जिस तरह से आरसीबी ने 16 ओवरों में लक्ष्य का पीछा किया, इससे बाद में टूर्नामेंट में उनकी रन रेट में मदद मिलेगी। मुंबई की गेंदबाजी कमजोर दिख रही थी। ऐसा नहीं लग रहा था कि विकेट गिरेगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement