Thursday, May 02, 2024
Advertisement

IPL 2023: गुजरात टाइटंस में तय हो गई विलियमसन की भूमिका, कोच नेहरा ने हार्दिक के साथ बनाई है खास रणनीति

IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन में गुजरात टाइटंस के लिए खेलेंगे न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन। गुजरात की टीम ने उन्हें 2 करोड़ की बेस प्राइस में खरीदा है।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: December 26, 2022 17:51 IST
Hardik Pandya, Kane williamson, ashish nehra- India TV Hindi
Image Source : GETTY/IPL हार्दिक पांड्या, केन विलियमसन और आशीष नेहरा

IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन के लिए मिनी ऑक्शन की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। कोच्चि में पिछले हफ्ते आयोजित हुई नीलामी में सभी टीमों ने अपने-अपने पसंद और जरुरत के हिसाब से खिलाड़ियों का चयन किया और अपने स्क्वॉड को पूरा किया। नीलामी में गत विजेता गुजरात टाइटंस ने बड़ा दांव खेलते हुए न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को उनकी दो करोड़ रुपये की बेस प्राइस में अपने साथ जोड़ा। इसके साथ ही यह तय हो गया कि पिछले सीजन तक सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान रहे विलियमसन अब हार्दिक पांड्या की कप्तानी में गुजरात के लिए खेलेंगे। 

विलियमसन तीसरे नंबर पर खेलेंगे

विलियमसन जैसे स्टार बल्लेबाज को महज 2 करोड़ की रकम में खरीदने के बाद गुजरात टाइटंस के मुख्य कोच और पूर्व भारतीय क्रिकेटर आशीष नेहरा ने अपनी रणनीति का खुलासा किया है। नेहरा ने स्पोर्टस्टार को दिए एक इंटरव्यू में विलियमसन की टीम में भूमिका पर बात की और उनकी बल्लेबाजी पोजिशन को लेकर भी स्थित स्पष्ट की। नेहरा ने बताया कि विलियमसन टीम के लिए तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे।

हार्दिक पुरानी भूमिका में रहेंगे

नेहरा ने विलियमसन को प्लेइंग XI में शामिल करने और टीम में उनकी भूमिका को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि हां, हम तीसरे नंबर के लिए केन विलियमसन जैसे किसी खिलाड़ी की तलाश कर रहे थे। नेहरा ने आगे कहा कि हार्दिक ने पिछले साल सिर्फ एक बार तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी की थी और अधिकतर समय चौथे नंबर पर ही खेले। अब जब विलियमसन तीसरे नंबर की जिम्मेदारी संभालेंगे तो ऐसे में हार्दिक अपने पुराने स्थान पर खेलते रहेंगे।

टूर्नामेंट अभी दूर

गुजरात के कोच ने हालांकि यह भी स्पष्ट किया कि अभी आईपीएल के शुरू होने में काफी समय है और हम इसके बारे में अधिक नहीं सोच सकते। हम इस संबंध में टूर्नामेंट के करीब आने पर ही कोई फैसला लेंगे। 

ओपनर भी हो सकता है फिनिशर

नेहरा ने टीम में फिनिशर की भूमिका पर कहा कि इस तरह का कुछ नहीं होता। अगर आप टिके हुए हैं और अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं तो आपको मैच खत्म करना चाहिए। यहां तक कि आपका ओपनर भी फिनिशर हो सकता है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement