Friday, April 19, 2024
Advertisement

IPL 2023: सीएसके और एलएसजी इन खिलाड़ियों पर लगा सकती हैं बड़ा दांव, जानिए किसने कही ये बात

IPL 2023: आईपीएल की सभी दस टीमें अब इस रणनीति पर विचार कर रही हैं कि वे किन खिलाड़ियों पर दांव लगाएं और किसे जाने दें।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: December 05, 2022 16:34 IST
Ben Stokes- India TV Hindi
Image Source : GETTY Ben Stokes

IPL 2023 Mini Auction Update : आईपीएल 2023 का मिनी ऑक्शन अब करीब 20 दिन दूर है। उन खिलाड़ियों की लिस्ट आ चुकी है, जो इस बार के मिनी ऑक्शन में आएंगे। इस बीच टीमें इस बात की रणनीति बना रही है कि उन्हें किन खिलाड़ियों पर दांव लगाना है और किन पर नहीं। इसको लेकर तेजी से तैयारी जारी है। इस बीच कई बड़े बड़े नाम भी ऑक्शन में आएंगे, जिन पर बोली लगेगी। साथ ही अब कयास भी लगाए जाने लगे हैं कि आईपीएल की टीमें किन खिलाड़ियों पर दांव लगाएंगी और किन पर नहीं। अब टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर और आईपीएल में इस वक्त राजस्थान रॉयल्स के लिए खेल रहे रविचंद्रन अश्विन ने कुछ बड़े खिलाड़ियों के नाम लिए हैं, जिन्हें टीमें हर हाल में अपने पाले में करना चाहेंगी। 

Ben Stokes

Image Source : AP
Ben Stokes

 

रविचंद्रन अश्विन ने बेन स्टोक्स और सैम करन को लेकर की भविष्यवाणी 

रविचंद्रन अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर संभावना जताई है कि इंग्लैंड के कप्तान और ऑलराउंडर बेन स्टोक्स पर सभी टीमें दांव लगाना चाहेंगी। आगे उन्होंने कहा कि लखनऊ सुपर जायंट्स यानी एलएसजी उन्हें अपनी टीम में शामिल करना चाहेगी। उनका मानना है कि बेन स्टोक्स के लिए एलएसजी मोटी बोली भी लगा सकती है। अगर एलएसजी उन्हें अपने साथ नहीं कर पाती है तो ही टीम किसी और खिलाड़ी के बारे में सोचेगी। अश्विन को ये भी लगता है कि एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम सैम करन को फिर से अपने साथ करना चाहेगी। इसके अलावा टीम एक विकेट कीपर के तौर पर निकोलस पूरन को भी अपने पाले में करना चाहेगी। उन्होंने कहा कि वे एक बाएं हाथ के विस्फोेटक बल्लेबाज हैं, ये बात और है कि वे पिछले सीजन कुछ खास नहीं कर पाए थे, लेकिन इस बार भी निकोलस पूरन को ऑक्शन में अच्छी कीमत मिल सकती है। उनका मानना है कि सैम करन मार्की प्लेयर्स में शामिल हो सकते हैं। उनका कहना है कि अगर बेन स्टोक्स ज्यादा महंगे चले गए तो फिर टीम कैमरन ग्रीन के लिए भी अच्छी बोली लगा सकती है। 

Sam Curran

Image Source : AP
Sam Curran

 

बेन स्टोक्स पर हो सकती है सभी टीमों की नजर 
बेन स्टोक्स इस वक्त अच्छे फार्म में नजर आ रहे हैं। हालांकि उनकी आलोचना इस बात को लेकर हो रही थी कि उनका स्ट्राइक रेट कम है। लेकिन ये नहीं भूलना चाहिए कि अभी हाल ही में इंग्लैंड ने जो विश्व कप जीता है, उसमें बेन स्टोक्स की बड़ी भूमिका थी। वे वन डे क्रिकेट से पहले ही रिटायरमेंट ले चुके हैं और अब उनका पूरा फोकस टी20 और टेस्ट पर ही है। इंग्लैंड की टेस्ट टीम के तो वे कप्तान भी हैं, जो इस वक्त पाकिस्तान के साथ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है। देखना होगा कि सभी दस टीमों का मैनेजमेंट क्या सोचता है और किन खिलाड़ियों पर कितना तक दांव लगाना पसंद करता है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement