Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

IPL 2023: धोनी ने जडेजा के साथ बुना ऐसा जाल, खराब हो गई शुभमन गिल की फाइनल पार्टी

IPL 2023: शुभमन गिल चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ जमकर रन बना रहे थे, लेकिन एमएस धोनी और रवींद्र जडेजा ने उन्हें एक जाल में फंसा कर आउट कर दिया।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: May 29, 2023 20:50 IST
Shubman Gill- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/PTI Shubman Gill

आईपीएल 2023 का फाइनल मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला जा रहा है। इस मैच में सीएसके के कप्तान एमएस धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। मैदान पर गुजरात टाइटंस के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और रिद्धिमान साहा ने अपनी टीम को शानदार शुरुआत दिलाई। गिल इस मैच में भी अपनी पिछली पारी वाले फॉर्म में नजर आ रहे थे। वह जिस तरह से मैदान पर बल्लेबाजी कर रहे थे उसे देख सीएसके का हर फैन निराश होता जा रहा था। लेकिन एमएस धोनी और रवींद्र जडेजा ने इस मैच में एक ऐसी चाल चली जिसमें शुभमन फंस गए और वह अपना विकेट गंवा बैठे।

धोनी और जडेजा ने फंसाया

एमएस धोनी ने देखा कि जब शुभमन गिल शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं, तब उन्होंने 7वें ओवर में अपने सबसे भरोसेमंद खिलाड़ी रवींद्र जडेजा को गेंद थमाई और उन्हें विकेट लेने की जिम्मेदारी दी। जेडजा ने अपने कप्तान को निराश नहीं किया और अपने पहले ही ओवर में शुभमन गिल को स्टंप आउट कर दिया। गिल जडेजा की गेंद को पढ़ नहीं सके और वह उस गेंद को मिस कर गए। धोनी ने मौके का फायदा उठाया और गिल को क्रीज के बाहर देख उन्हें स्टंप आउट कर दिया।

शुभमन गिल की पार्टी खराब

आईपीएल में गिल का ये अंतिम मुकाबला था। उन्होंने इस साल 17 पारियों में 890 रन बनाए। इसके साथ ही उन्होंने इस सीजन 3 शतक भी जड़ा। गिल इस मैच में कई बड़े रिकॉर्ड बनाने के भी चुक गए। वह अगर और 10 रन बना लेते तो विराट कोहली के बाद आईपीएल इतिहास में 900 रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन जाते। इसके अलावा वह इस मैच में 5 चौके और लगा देते तो वह आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा चौके लगाने वाले खिलाड़ी भी बन जाते। हालांकि उन्होंने इस सीजन ऑरेंज कैप अपने नाम कर लिया है, क्योंकि कोई भी अन्य बल्लेबाज उन्हें पछाड़ नहीं सकता। गिल ने इस मैच में 20 गेंदों पर 39 रन बनाए।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement