Friday, April 26, 2024
Advertisement

IPL 2023: राजस्थान रॉयल्स ने खत्म किया 15 साल पुराना इंतजार, CSK को हराते ही किया बड़ा कारनामा

IPL 2023: चेन्नई सुपर किंग्स को हराते ही राजस्थान रॉयल्स की टीम ने एक बड़ा कारनामा करते हुए 15 सालों पुराने एक इंतजार को खत्म किया है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: April 13, 2023 9:04 IST
CSK vs RR, IPL 2023- India TV Hindi
Image Source : PTI राजस्थान ने चेन्नई सुपर किंग्स को हराया

IPL 2023: चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल 2023 का 17वां मुकाबला चेन्नई के एम ए चिदंबरम स्टेडियम खेला गया। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 3 रनों से हरा दिया। राजस्थान रॉयल्स के लिए यह मैच बेहद खास रहा। इस मैच में मिली जीत के साथ ही उनकी टीम अंक तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गई है। लेकिन उनके लिए यह मैच और भी खास तब हो गया जब उन्होंने इस जीत के साथ 15 साल के एक लंबे इंतजार को खत्म किया। 

राजस्थान ने खत्म किया इंतजार

चेन्नई के एम ए चिदंबरम स्टेडियम में खेल गए इस मैच में राजस्थान रॉयल्स ने सीएसके को 3 रनों से हरा दिया। रोमांच से भरे इस मैच को जीत राजस्थान ने स्टेडियम में बैठे चेन्नई के फैंस के निराश कर दिया। आपको बता दे कि राजस्थान रॉयल्स ने 15 सालों से एम ए चिदंबरम स्टेडियम में एक भी मैच नहीं जीता था। उन्होंने साल 2008 में पहली बार सीएसके को उनके घरेलू मैदान पर हराया था। उसके बाद से सीएसके ने इस मैदान को किले में बदल दिया और इस 15 सालों के बाद राजस्थना की टीम भेद सकी। बतौर कप्तान धोनी के 200वें मुकाबले में राजस्थना ने ये कारनामा किया। इस मैदान पर दोनों टीमों के बीच कुल 8 मुकाबले खेले गए हैं। इनमें से सीएसके ने 6 और राजस्थान ने 2 जीते हैं।

कैसा रहा मैच का हाल

चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेले गए इस मैच में सीएसके के कप्तान एमएस धोनी ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 175 रन बनाए। इस दौरान जोस बटलर ने अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने 36 गेंदों पर 52 रन बनाए। दूसरी पारी में 176 रनों का पीछा कर रही सीएसके की टीम निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 172 रन ही बना सकी और राजस्थान ने यह मुकाबला जीत लिया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement