Friday, March 29, 2024
Advertisement

IPL 2023: दिल्ली कैपिटल्स को मिला नया कप्तान, अक्षर पटेल को मिली बड़ी जिम्मेदारी

IPL 2023 के लिए दिल्ली कैपिटल्स ने अपने कप्तान का चुनाव कर लिया है। उन्होंने अक्षर पटेल को भी बड़ी जिम्मेदारी दे दी है।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Updated on: March 16, 2023 12:29 IST
IPL 2023, Delhi Capitals- India TV Hindi
Image Source : IPL अक्षर पटेल

IPL 2023: आईपीएल 2023 अब से कुछ ही दिन में शुरू होने जा रहा है। इस लीग के शुरू होने से पहले दिल्ली कैपिटल्स की टीम को तब सबसे बड़ा झटका लगा जब उनके कप्तान ऋषभ पंत एक कार एक्सीडेंट में बुरी तरह से घायल हो गए। ऋषभ अपनी इंजरी के कारण पूरी सीरीज नहीं खेल सकेंगे। ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यह था कि उनकी जगह कौन सा खिलाड़ी टीम की कप्तानी करेगा। अब दिल्ली कैपिटल्स के टीम मैनेजमेंट ने इस सवाल का जवाब देते हुए अपने नए कप्तान का चुनाव कर लिया है।

अक्षर पटेल को मिली बड़ी जिम्मेदारी

आईपीएल के आगामी सीजन में ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में डेविड वॉर्नर दिल्ली कैपिटल्स की टीम के नए कप्तान होंगे। दिल्ली कैपिटल्स के टीम मैनेजमेंट ने इसे लेकर अब ऐलान कर दिया है। गुरुवार को अपने सोशल मीडिया पर दिल्ली कैपिटल्स ने इस बात का ऐलान करते हुए सभी को जानकारी दी कि डेविड वॉर्नर उनके टीम के नए कप्तान होंगे। वहीं उपकप्तान का भी ऐलान कर दिया गया है। दिल्ली कैपिटल्स ने इस सीजन के लिए भारत के स्टार ऑलराउंडर अक्षर पटेल को टीम का उपकप्तान बना दिया है।

2016 में सनराइजर्स को जिताया था IPL खिताब

आईपीएल में डेविड वॉर्नर ने बतौर कप्तान शानदार प्रदर्शन किया है। साल 2016 के आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने उन्हीं की कप्तानी में खिताब जीता था। साल 2018 में उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने कप्तान के रूप से हटा दिया था। उसी साल वह बॉल टेम्परिंग हादसे में डेविड वॉर्नर का नाम सामने आया था। सनराइजर्स हैदराबाद टीम ने उनके कप्तानी से हटते ही आईपीएल में खराब प्रदर्शन शुरू कर दिया। इसके बाद पिछले साल दिल्ली की टीम ने वॉर्नर को अपनी टीम में शामिल कर लिया। अब वह टीम के नए कप्तान भी बन गए हैं।

चोटिल पंत ने बढ़ाई दिल्ली की टेंशन

ऋषभ पंत कप्तान के साथ-साथ एक खिलाड़ी के रूप में भी दिल्ली के लिए अच्छा प्रदर्शान करते आए हैं। पिछले साल ऋषभ कार एक्सीडेंट में घायल हो गए। ऋषभ अभी कुल महीने मैदान पर नहीं उतर सकेंगे। दिल्ली की टीम को कप्तान तो मिला गया, लेकिन उन्हें अभी एक ऐसे खिलाड़ी की जरूरत है जो बतौर विकेटकीपर ऋषभ को रिप्लेस कर सके।

क्या बोले गांगुली

दिल्ली कैपिटल्स के निदेशक सौरव गांगुली ने कहा कि "मैं दिल्ली कैपिटल्स के साथ वापस आने के लिए उत्साहित हूं। पिछले कुछ महीनों में महिला टीम और प्रिटोरिया कैपिटल्स के साथ मेरा जुड़ाव शानदार रहा है और मैं आईपीएल के आगामी सत्र का इंतजार कर रहा हूं। दिल्ली कैपिटल्स ने उनके साथ मेरे पिछले कार्यकाल के दौरान एक टीम के रूप में अच्छा प्रदर्शन किया था। मैं इस बार पहले ही खिलाड़ियों के साथ शामिल हो चुका हूं, और मैं उन्हें एक समूह के रूप में देखने को इच्छुक हूं। उम्मीद है कि अगले कुछ महीनों में हम सभी का समय अच्छा बीतेगा।”

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement