Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

IPL 2023 : आईपीएल की इन टीमों के लिए आई अच्छी खबर, अब देरी से नहीं आएंगे ये खिलाड़ी

IPL 2023 : आईपीएल 2023 का आगाज 31 मार्च से हो रहा है, लेकिन इस बीच कुछ टीमों अपने अपने देश में सीरीज खेल रही होंगे, इसके बाद आशंका जताई जा रही थी ​कि उनके खिलाड़ी आईपीएल के शुरुआती मैच मिस करेंगे।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: March 14, 2023 14:06 IST
Kane Williamson- India TV Hindi
Image Source : PTI Kane Williamson

IPL 2023 News : आईपीएल 2023 की तैयारी अब और तेज हो गई है। आईपीएल का 16वां सीजन 31 मार्च से खेला जाएगा। इस बीच सभी टीमों की तैयारी अब लगभग आखिरी चरण में है। कई टीमों ने तो अपने कैंप भी लगा दिए हैं और खिलाड़ी उसमें प्रैक्टिस कर रहे हैं। पहला ही मुकाबला एमएस धोनी की कप्तानी वाली सीएसके और हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस के बीच होगा। एक टीम चार बार की आईपीएल चैंपियन है, वहीं जीटी की टीम ने पहले ही सीजन में आईपीएल की ट्रॉफी पर कब्जा किया था। टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया से तीन वनडे मैच खेलेगी, ये सीरीज 22 मार्च को खत्म होगी और उसके बाद सभी खिलाड़ी पूरी तरह से आईपीएल के रंग में रंग जाएंगे। इस बीच कुछ विदेशी खिलाड़ियों की आईपीएल के शुरुआती मैचों में उपलब्धता पर पेंच फंसा हुआ था। क्योंकि वे अपनी अपनी सीरीज खेल रही होंगे। लेकिन इस बीच सभी दस टीमों के लिए एक अच्छी खबर आई है। इससे टीमों को शुरुआती मैचों में दिक्कत नहीं होगी और जिन खिलाड़ियों को टीमों ने महंगे दामों पर खरीदा है, वे पहले ही मैच से प्लइंग इलेवन में खेल सकते हैं। 

CSK

Image Source : PTI
CSK

न्यूजीलैंड के खिलाड़ी आईपीएल 2023 के पहले मैच से ही होंगे उपलब्ध 

दरअसल आईपीएल का पहला मैच 31 मार्च को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। ये वो वक्त होगा, जब न्यूजीलैंड की टीम श्रीलंका से वन डे और टी20 सीरीज खेल रही होगी। श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज अभी चल रही है। इसके बाद तीन वन डे और तीन टी20 मैच होंगे। ये सीरीज आठ अप्रैल को खत्म होगी। यानी न्यूजीलैंड और श्रीलंका के खिलाड़ी कम से कम आठ अप्रेल तक आईपीएल नहीं खेल पाएंगे, इसकी आशंका जताई जा रही थी। लेकिन अब न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड की ओर से साफ कर दिया गया है कि आईपीएल में जो भी खिलाड़ी टीमों ने चुने हैं, वे आईपीएल के पहले मैच से पहले ही अपनी अपनी आईपीएल फ्रेंचाइजी से जुड़ जाएंगे। इससे आईपीएल की टीमें राहत की सांस ले सकती हैं। हालांकि श्रीलंका के भी खिलाड़ी आईपीएल खेलते हैं, लेकिन उनको लेकर अभी तस्वीर साफ नहीं हुई है। 

lockie ferguson

Image Source : PTI
lockie ferguson

पहले वनडे के बाद अपनी अपनी आईपीएल फ्रेंचाइजी से जुड़ जाएंगे न्यूजीलैंड के खिलाड़ी 
न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच जो टेस्ट सीरीज चल रही है, उसका पहला मैच हो चुका है, जो श्रीलंका की टीम दो विकेट से हार चुकी है। इसके बाद दूसरा टेस्ट 17 से 21 मार्च तक खेला जाएगा। इसके बाद शुरू होगी, वन डे सीरीज, जिसके मैच 25, 28 और 31 मार्च को खेले जाएंगे। वहीं टी20 सीरीज के मैच दो, पांच और आठ अप्रैल को खेले जाएंगे। ऐसे में माना जाना चाहिए कि पहला वनडे मैच खेलने के बाद आईपीएल के खिलाड़ी भारत पहुंच जाएंगे और अपनी अपनी टीम से जुड़ जाएंगे। इस बीच वनडे सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम का ऐलान कर दिया गया है। इसमें केन विलियमसन नहीं होंगे, बताया गया है कि उन्हें रेस्ट दिया गया है। टीम की कमान टॉम लैथम के हाथ में होगी, जो आईपीएल नहीं खेलते हैं। आईपीएल खेलने वाले जो खिलाड़ी टीम में चुने गए हैं, उनके नाम के सामने लिखा गया है कि वे पहले वनडे के लिए ही उपलब्ध होंगे, इसके बाद भारत आ जाएंगे। इससे आईपीएल टीमों को अब दिक्कत नहीं होगी और वे महंगे दामों पर खरीदे गए खिलाड़ियों को पहले ही मैच में टीम में लेने की स्थिति में होंगे। हालांकि दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ियों को लेकर पेंच फंसा हुआ है। उनके खिलाड़ी पहले कुछ मैच मिस करते हैं। देखना होगा कि इस मामले को लेकर बीसीसीआई और क्रिकेट साउथ अफ्रीका के बीच किस तरह की सहमति बनती है और श्रीलंकाई खिलाड़ियों को लेकर भी तस्वीर अभी साफ होनी बाकी है। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

रोहित शर्मा ने नहीं दिया एक भी मौका, अब हार्दिक पांड्या कराएंगे प्लेइंग इलेवन में वापसी!

IND vs AUS ODI : पहले वनडे में ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement